फोटो गैलरी

Hindi Newsएक ही परिवार के सदस्यों से जेवर व नगदी लूटी

एक ही परिवार के सदस्यों से जेवर व नगदी लूटी

गाजियाबाद/गजरौला, हिन्दुस्तान संवाद। शादी से लौट रहे लोनी के परिवार से फैजाबाद एक्सप्रेस में बदमाशों ने नकदी समेत ढाई लाख रुपये का सामान लूट लिया। ट्रेन में लूट के चेन पुलिंग होने पर चार...

एक ही परिवार के सदस्यों से जेवर व नगदी लूटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Apr 2014 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद/गजरौला, हिन्दुस्तान संवाद। शादी से लौट रहे लोनी के परिवार से फैजाबाद एक्सप्रेस में बदमाशों ने नकदी समेत ढाई लाख रुपये का सामान लूट लिया। ट्रेन में लूट के चेन पुलिंग होने पर चार बदमाश उतरकर फरार हो गए, जबकि एक बदमाश को पीड़ितों ने ट्रेन में ही बंधक बना लिया।

हंगामे के दौरान ट्रेन एक घंटा तक प्लेटफार्म पर रुकी रही लेकिन जीआरपी अनजान बनी रही। गाजियाबाद के लोनी निवासी नफीस, मंसूर, नसरीन, नूरसबा, सादिया, बिलकीस व शाहनवाज लखनऊ के वजीरगंज में एक शादी समारोह में शामिल होकर फैजाबाद िदल्ली एक्सप्रेस से लौट रहे थे। सभी पिरजन ट्रेन के एस 5 कोच में सवार थे। मुरादाबाद से कोच में 5 युवक चढ़े और उन्होंने कोच में लूटपाट शुरू कर दी। उस समय अधिकांश यात्री सोए हुए थे। शाहनवाज जगा हुआ था।

उसने देखा कि बदमाश उसके पिरजनों के सामान से छेड़छाड़ कर रहे हैं। उसने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। शाहनवाज के चीखने पर पिरजन जाग गए। इसी बीच अमरोहा स्टेशन गुजरने के बाद चेन पुिलंग कर चार बदमाश फरार होने मे कामयाब रहे। एक बदमाश को शाहनवाज व उसके पिरजनों ने पकड़ लिया और जमकर मारपीट की। चेन पुिलंग होने पर ट्रेन के स्टाफ को सूचना मिली। ट्रेन में लूट होने पर रेलवे में हड़कंप मच गया।

गार्ड ने मुरादाबाद कंट्रोल को पूरे मामले की सूचना दी। जिंस पर सुबह 5.15 बजे स्थानीय स्टेशन पर रनथ्रू ट्रेन को रोक दिया गया। ट्रेन के रुकने पर आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन पीड़ितों ने कोच का दरवाजा खोलने से मना कर दिया और मीडिया किर्मयों के पहुंचने पर ही विंडो खोला गया। प्रियजनों ने बताया कि उनका दो लाख रुपये से अधिक का जेवर व 30 हजार रुपये की नगदी लूटी गई है। पिरजनों ने कोच का दरवाजा खोलने से इंकार कर दिया और बदमाश को दिल्ली पहुंचने पर ही जीआरपी को सौंपने की बात कही। इसी बात पर एक घंटे तक हंगामा होता रहा। सुबह 6.10 बजे ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें