शुक्रवार, 01 अगस्त, 2014 | 03:10 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
आप के 10 प्रतिशत उम्मीदवारों के पास पैन नंबर नहीं
First Published:23-11-13 12:38 AM
Last Updated:23-11-13 12:38 AM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी के दस प्रतिशत से अधिक उम्मीदवारों के पास स्थायी खाता संख्या (पैन कार्ड) नहीं है। दो से तीन प्रतिशत जिन उम्मीदवारों ने पैन कार्ड नंबर दिया भी है तो उनमें आयकर रिटर्न की जानकारी ही नहीं है। वहीं आप के विपरीत भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार नौ से दस लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति के साथ मैदान में हैं।

नरेला सीट से आप की उम्मीदवार सुनीता चौहान के हलफनामे में पैन कार्ड की जानकारी दी गई है लेकिन प्रत्याशी ने एक बार भी आयकर रिटर्न नहीं भरा है। हलफनामे में प्रस्तुत चल और अचल संपत्ति की जानकार भी शून्य दिखाई गई है। इसी सीट से कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों की कुल जमा आय तीन से आठ लाख तक है, जिसमें बचत पत्र, निवेश और सोना व गाड़ियां शामिल नहीं हैं। इस सीट से भाजपा से नील दमन खत्री और कांग्रेस से जसवंत सिंह मैदान में हैं।

बुराड़ी सीट पर आप के प्रत्याशी संजीव झा के पास पैन नंबर तो है लेकिन चल संपत्ति के नाम पर उनके खाते में एक हजार रुपये भी नहीं। अचल संपत्ति के तौर पर उन्होंने बिहार के मधुबनी क्षेत्र में तीन लाख रुपये कीमत की खेती योग्य जमीन दिखाई है। इसी सीट से भाजपा के श्रीकृष्ण की चल संपत्ति पांच लाख से अधिक और कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक त्यागी की चल संपत्ति पांच लाख दिखाई गई है। इसके अलावा बीमा और निवेश की जानकारी दी गई है।

तिमारपुर सीट से आप उम्मीदवार रजनी के पास पैन नंबर नहीं है और उन्होंने अब तक एक बार भी आयकर नहीं भरा है। इसी सीट से भाजपा की प्रत्याशी रजनी अब्बी के पास 15 लाख से अधिक चल संपत्ति है। कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र पाल सिंह और उनकी पत्नी की चल संपत्ति आठ लाख रुपये है। सीमापुरी क्षेत्र से आप उम्मीदवार धमेन्द्र सिंह के पास भी पैन नंबर नहीं है। उन्होंने हलफनामें में चल संपत्ति शून्य दिखाई है। इसी सीट से कांग्रेस के वीर सिंह धीगान दो लाख 96 हजार और भाजपा के राहुल सिंह तीन लाख रुपये की चल संपत्ति के साथ मैदान में हैं।

आदर्श नगर विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार जगदीप राणाा के पास पैन नंबर नहीं है। वहीं, इस सीट से भाजपा के रामकृष्ण सिंघल और कांग्रेस से मंगत राम बेहद मजबूत आर्थिक स्थिति के साथ मैदान में हैं।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°