शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 22:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे लीबिया में आतंकी संगठन IS के चंगुल से 2 भारतीय रिहा, बाकी 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी याकूब के जनाजे में शामिल लोगों को त्रिपुरा के गवर्नर ने बताया आतंकी उपभोक्ताओं को रुलाने लगा प्याज, खुदरा भाव 50 रुपये पहुंचा  कांग्रेस MLA उस्मान मजीद बोले, मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टाइगर मेमन से कई बार की मुलाकात FTII छात्रों को राहुल गांधी का समर्थन, राहुल ने कहा, अपनी इच्छा छात्रों पर ना थोपे सरकार राज्यसभा में विपक्षी दलों ने किया हंगामा, कार्यवाही हुई बाधित लोकसभा में विपक्ष ने लगाए सरकार के खिलाफ नारे, भाजपा सांसद भी नहीं रहे पीछे हाईकोर्ट के आदेश पर मानसून सत्र में बैठेंगे ये चार विधायक अमेरिकी लड़की के साथ छेड़खानी करने वाला टैक्सी चालक गिरफ्तार
आप के 10 प्रतिशत उम्मीदवारों के पास पैन नंबर नहीं
First Published:23-11-2013 12:38:37 AMLast Updated:23-11-2013 12:38:37 AM

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी के दस प्रतिशत से अधिक उम्मीदवारों के पास स्थायी खाता संख्या (पैन कार्ड) नहीं है। दो से तीन प्रतिशत जिन उम्मीदवारों ने पैन कार्ड नंबर दिया भी है तो उनमें आयकर रिटर्न की जानकारी ही नहीं है। वहीं आप के विपरीत भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार नौ से दस लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति के साथ मैदान में हैं।

नरेला सीट से आप की उम्मीदवार सुनीता चौहान के हलफनामे में पैन कार्ड की जानकारी दी गई है लेकिन प्रत्याशी ने एक बार भी आयकर रिटर्न नहीं भरा है। हलफनामे में प्रस्तुत चल और अचल संपत्ति की जानकार भी शून्य दिखाई गई है। इसी सीट से कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों की कुल जमा आय तीन से आठ लाख तक है, जिसमें बचत पत्र, निवेश और सोना व गाड़ियां शामिल नहीं हैं। इस सीट से भाजपा से नील दमन खत्री और कांग्रेस से जसवंत सिंह मैदान में हैं।

बुराड़ी सीट पर आप के प्रत्याशी संजीव झा के पास पैन नंबर तो है लेकिन चल संपत्ति के नाम पर उनके खाते में एक हजार रुपये भी नहीं। अचल संपत्ति के तौर पर उन्होंने बिहार के मधुबनी क्षेत्र में तीन लाख रुपये कीमत की खेती योग्य जमीन दिखाई है। इसी सीट से भाजपा के श्रीकृष्ण की चल संपत्ति पांच लाख से अधिक और कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक त्यागी की चल संपत्ति पांच लाख दिखाई गई है। इसके अलावा बीमा और निवेश की जानकारी दी गई है।

तिमारपुर सीट से आप उम्मीदवार रजनी के पास पैन नंबर नहीं है और उन्होंने अब तक एक बार भी आयकर नहीं भरा है। इसी सीट से भाजपा की प्रत्याशी रजनी अब्बी के पास 15 लाख से अधिक चल संपत्ति है। कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र पाल सिंह और उनकी पत्नी की चल संपत्ति आठ लाख रुपये है। सीमापुरी क्षेत्र से आप उम्मीदवार धमेन्द्र सिंह के पास भी पैन नंबर नहीं है। उन्होंने हलफनामें में चल संपत्ति शून्य दिखाई है। इसी सीट से कांग्रेस के वीर सिंह धीगान दो लाख 96 हजार और भाजपा के राहुल सिंह तीन लाख रुपये की चल संपत्ति के साथ मैदान में हैं।

आदर्श नगर विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार जगदीप राणाा के पास पैन नंबर नहीं है। वहीं, इस सीट से भाजपा के रामकृष्ण सिंघल और कांग्रेस से मंगत राम बेहद मजबूत आर्थिक स्थिति के साथ मैदान में हैं।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड