रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 21:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: अमरोहा में हाईवे पर कावड़ियों को डीजे बजाकर आने से न रोक पाने पर जिवाई चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर।
छात्राओं की सुरक्षा में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस
First Published:04-01-2013 11:51:32 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। स्कूल और कॉलेज के बाहर छात्राओं को छेड़ने वाले मनचलों की अब खर नहीं है। उनकी हर हरकत पर पुलिस की निगाह रहेगी। नोएडा पुलिस ने छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए स्कूल व कॉलेजों के बाहर सादी वर्दी में महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात करने का फैसला किया है। शुक्रवार को सेक्टर-14ए स्थित पुलिस नियंत्रण कक्ष में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में आयोजित बैठक के दौरान इस नई व्यवस्था पर मुहर लगाई गई।

पुलिस शहर में संचालित सरकारी व 50 से अधिक पब्लिक स्कूलों के समीप चौराहों पर सादी वर्दी में तैनात होकर उन लड़कों पर नजर रखेगी, जो छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं। इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार ने शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। दिल्ली में हुए सामूहिक बलात्कार कांड के बाद शहर की पुलिस मनचलों से सख्ती के साथ निपटने के लिए स्कूल व कॉलेजों में सुबह व शाम के समय तैनात रहने के अलावा आकस्मिक रूप से भी वहां निरीक्षण करेगी।

इस दौरान अगर कोई भी लड़का संदिग्ध पाया जाता है तो उससे पूछताछ की जाएगी। महिलाओं की शिकायत को गंभीरता से सुना जाएगा :क्राइम मीटिंग में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पुलिसिंग में बदलाव किया गया है। उन स्थानों पर पुलिसिंग बढ़ाई जाने पर मुहर लगाई गई है, जिन रास्तों पर छात्राओं, कामकाजी व घरेलू महिलाओं का जाना लगा रहता है। पुलिस रास्ते से लेकर कोतवालियों तक उनकी शिकायतों को सुनने के साथ जल्द से जल्द कार्रवाई करेगी।

अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान :जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान को अमली जामा पहनाने के लिए पुलिस की विभिन्न टीमें गठित कर दी गईं हैं। यह टीम जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले व रंगदारी मांगने वाले पर कार्रवाई करेगी। कई ऐसे बदमाशों की सूची तैयार की जा चुकी है, जबकि कई पुलिस की नजर में हैं। इसके अलावा जिन लोगों पर मामले दर्ज हैं और वह फरार चल रहे हैं।

उन की धरपकड़ के लिए दबशि बढ़ाई जाएगी।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?