सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 12:16 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: अमरोहा में डेंगू से महिला सभासद की मौत, मेरठ में चल रहा था इलाज, हसनपुर नगर पालिका में वार्ड एक की सभासद थी।उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में चाइनीज मांझे ने एक और युवक की गर्दन काटी, हालत गंभीर, रक्षाबंधन के दिन बारह साल के बच्चे की जिंदगी लील गया चाइनीज मांझा, अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोग हो चुके हैं घायल।उच्चतम न्यायालय ने जैन समुदाय से जुड़े संगठनों की याचिकाओं पर संथारा को गैरकानूनी घोषित करने वाले राजस्थान उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगायी।
दो जगह वोट बनवाया तो होगी जेल
First Published:03-01-2013 11:06:30 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

ग्रेटर नोएडा। अगर किसी का दो जगह मतदाता पहचान पत्र बना है तो इसमें से तत्काल एक फोटो पहचान पत्र निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय में जमा करा दें। अगर जांच के दौरान किसी के पासदो मतदाता पहचान पत्र मिलते हैं तो उसे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 31 के अंतर्गत एक साल तक की सजा हो सकती है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 को सम्पन्न कराने के लिए अभी से अभियान शुरू कर दिया गया है। अगर कोई व्यक्ति सरकारी दफ्तरोहीं जा सकता है तो वो आयोग की हेल्प लाइन नंबर 1800-180-1950 पर कॉल कर जानकारी दे सकता है।

---जिले में धारा 144 लगाई गईग्रेटर नोएडा। तीन से जिले में धारा 144 लगा दी गई है। उप जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लगाई गई है। जो 31 जनवरी तक रहेगी। इस दौरान किसी भी जगह पर चार से अधिक लोग जमा नहीं हो सकेंगे, ना ही कोई धरना प्रदर्शन हो सकेगा। अगर कोई करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।