रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 00:31 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
दो जगह वोट बनवाया तो होगी जेल
First Published:03-01-13 11:06 PM

ग्रेटर नोएडा। अगर किसी का दो जगह मतदाता पहचान पत्र बना है तो इसमें से तत्काल एक फोटो पहचान पत्र निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय में जमा करा दें। अगर जांच के दौरान किसी के पासदो मतदाता पहचान पत्र मिलते हैं तो उसे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 31 के अंतर्गत एक साल तक की सजा हो सकती है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 को सम्पन्न कराने के लिए अभी से अभियान शुरू कर दिया गया है। अगर कोई व्यक्ति सरकारी दफ्तरोहीं जा सकता है तो वो आयोग की हेल्प लाइन नंबर 1800-180-1950 पर कॉल कर जानकारी दे सकता है।

---जिले में धारा 144 लगाई गईग्रेटर नोएडा। तीन से जिले में धारा 144 लगा दी गई है। उप जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लगाई गई है। जो 31 जनवरी तक रहेगी। इस दौरान किसी भी जगह पर चार से अधिक लोग जमा नहीं हो सकेंगे, ना ही कोई धरना प्रदर्शन हो सकेगा। अगर कोई करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड