गुरुवार, 24 अप्रैल, 2014 | 03:39 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल के इस्तीफे ने पार्टी की संभावना धूमिल की: सिसोदिया मोदी के पाकिस्तान संबंधी टिप्पणी से उत्साहित हैं पाक उच्चायुक्त हिन्दुस्तान के वोट की चोट कार्यक्रम के तहत धनबाद कैंडल-मार्च आयोग ने आजम खान को फिर भेजा कारण बताओ नोटिस गिरफ्तारी वारंट के बाद राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह लापता पीसीएस-14 के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू मोदी रोड शो के बाद करेंगे वाराणसी में नामांकन दाखिल लोकसभा चुनाव का एक और महत्वपूर्ण चरण आज विमान के भीतर मोबाइल, लैपटॉप के इस्तेमाल की इजाजत जियो-टीवी के खिलाफ सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
 
भूसा कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले दो गिरफ्तार
First Published:03-01-13 11:06 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

 गाजियाबाद, हमारे संवाददाता। भूसा कारोबारी से रंगदारी वसूलने आए दो बदमाशों को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। मौके से चार लाख नकदी, तमंचे, कारतूस आदि पुलिस ने बरामद किए। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि रंगदारी वसूलने की पूरी साजिश भूसा कारोबारी के एक पड़ोसी ने रची थी,जिंसे उसकी हैसियत का पूरी जानकारी थी। पुलिस रंगदारी की साजिश रचने वाले पड़ोसी डेयरी मािलक की सुरागकसी में जुटी है, जो दो दिन से फरार है।

एसपी सिटी शिवशंकर यादव ने प्रेस कांफ्रेस में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घूकना में रहने वाले धर्मपाल त्यागी का भूसा का कारोबार है। कारोबारी से दो दिन से मोबाइल फोन से 10 लाख की रंगदारी मांगी जा रही थी। त्यागी से दो लोगों के नाम से अलग-अलग नंबरों से रंगदारी देने अथवा जान से मारने की धमकी मिल रही थी। धमकी मिलने से कारोबारी का पूरा परिवार परेशान व खौफजदा था। धर्मपाल त्यागी की शिकायत पर मामले िसहानीगेट पुलिस ने मामले की जांच शुरु की।

रंगदारी मांगने वाला कभी अपने को फ ौजी तो कभी ठाकुर बता रहा था। सिर्वलांस से छानबीन में पुलिस एक दिन बाद ही पूरे साजिश का भंडाफोड़ कर दिया। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस टीम ने कारोबारी से फोन पर चार लाख रंगदारी देने की बात पक्की कर ली। गुरुवार को राजनगर एक्सटेंशन में नन्दी पार्क के पास पुलिस ने प्लािनंग के तहत चार लाख की रंगदारी लेने के लिए बदमाशों को बुलवाया। नन्दी पार्क के पास पुलिस के कुछ जवान सादे कपड़े में िछपकर खड़े थे।

बदमाशों ने सूटकेस में भरे नोटों की गिड्डयां लेकर चलने को हुए तभी जवानों ने दोनों को दबोच लिया। रंगदारी मांगने वाले बदमाशों के नाम िदलशाद पुत्र इमामुद्दीन और इमरान पुत्र शरीफ निवासीगण गांव बुढ़ेरा थाना बिनौलीजिंला बागपत है। कब्जे से दो तमंचे व कारतूस भी बरामद किये गए। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह तो सिरे्फ रंगदारी की रकम लेने आए थे। उसे भीम सिंह उर्फ भीमी पुत्र प्रहलाद गुर्जर ने भेजा था। भीमी भी बागपत के उपरोक्त गांव के हैं।

भीम सिंह और धर्मपाल त्यागी में पुरानी दोस्ती है। त्यागी के भूसे की आढ़त के पास ही भीम की दूध की डेयरी है। भीमी को पता था कि धर्मपाल त्यागी के पास काफी पैसा है और वह 10 लाख की रकम आसानी से दे सकता है। पुलिस अब भीमी की तलाश में जुटी है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
Image Loadingकाला धन करदाताओं को देंगे,एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मोदी ने कहा
नरेन्द्र मोदी से ‘हिन्दुस्तान’ ने ई-मेल के जरिए उनसे जुड़े तमाम विवादों और सवालों पर सीधे सवाल किए। जवाब भी वैसे ही मिले...सपाट पर बेहद संयत। वे कठिन परिश्रम का वादा कर देश को आगे बढ़ाने की इच्छा जताते हैं।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°