शनिवार, 30 मई, 2015 | 03:45 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का डबल झटका, एलजी ही करेंगे नियुक्ति   क्या दाऊद को जल्द भारत ला रही सरकार बीएमडब्ल्यू ने पेश किया ग्रान कूपे का नया मॉडल  चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट सायना की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त 26 लड़कियों से रेप के आरोपी टीचर को मौत की सजा दिल्ली एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक से मचा हड़कंप, काबू में लीकेज स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में फिर से भारतीयों का बोलबाला सरकारी नौकरीः 400 से ज्यादा दसवीं पास से लेकर इंजीनियर तक वैकेंसी
एकजुट हुए लोग, महफूज रहें महिलाएं व शहर
First Published:02-01-13 11:51 PM

साल के दूसरे दिन गाजियाबाद के प्रबुद्ध लोग एकजुट हुए एक नए संकल्प के साथ। दिल्ली में चलती बस में एक युवती के साथ हुई हैवानियत ने देशभर को झकझोर कर रख दिया है। युवती की मौत के बाद शहरवासियों की भावनाएं उद्वेलित हैं, सभी का मानना है कि महिलाएं दिन हो या काली रात, जब चाहे सड़क पर या घर में अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। शहरवासियों ने बुधवार को इसी कड़ी में तय किया है कि हम एकजुट हैं।

एकजुट हैं अपने घर की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ही नहीं बल्कि सड़क पर चलने वाली हर बहन और बेटी के लिए। हिन्दुस्तान ने सुरक्षित शहर-सुरक्षित महिलाओं का जब आह्वान किया तो शहर के हर तबके के लोग शांति और सदभाव के प्रतीक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एकत्र हुए और संकल्प लिया कि हम एक हैं। हम एक हैं नारी को सुरक्षित करने में, हम एक हैं गाजियाबाद को सुरक्षित करने में। बुधवार की सुबह लोहिया नगर का गांधी पार्क गवाह बना समाज में एकजुटता की एक नई मिसाल का।

हिन्दुस्तान ने जब शहर के प्रबुद्ध लोगों से एक मंच पर जुटने का आव्हान किया तो उम्मीद से भी ज्यादा लोगों ने एकजुटता का परिचय दिया। हाड़ कंपा देने वाली बर्फीली हवाएं भी शहरवासियों के जज्बे को रोक नहीं सकीं। सुबह साढ़े दस बजे गांधी पार्क में जुटे शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों और स्थानीय लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संकल्प लिया कि हम शहर को सुरक्षित रखने में कोई कसर नहीं छोडेम्ंगे। इस मौके पर महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।

समाज के सभी तबकों से पहुंचे लोगों ने संकल्प से पूर्व और संकल्प के बाद सिर्फ यही इच्छा जताई कि ज्यादा से ज्यादा लोग समाज के एकजुट हों और समाज को नुकसान पहुंचाने वालों का फन कुचला जा सके।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड