बुधवार, 26 नवम्बर, 2014 | 11:53 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बीमारों के लिए मेडिकल वीजा हो: मोदीक्लीज एनर्जी पर जोर देना होगा: मोदी2016 में सार्क का साझा सैटेलाइट: मोदीसार्क देशों के बीच वीजा की जगह बिजनेस ट्रेवलर कार्ड हो: मोदीदेशों को जोड़ने पर हमारा विशेष ध्यान: मोदीक्या इस धीमी रफ्तार की वजह से हमारे बीच मतभेद हैं: मोदीलोगों की उम्मीदों के हिसाब से सार्क की रफ्तार काफी धीमी: मोदीसार्क में काम करने की रफ्तार काफी धीमी: मोदीभारत-नेपाल और भारत-भूटान के बीच नए संबंधों की शुरुआत हुई: मोदीसार्क देशों के लोगों में व्यापार काफी कम: मोदीसबको अच्छा पड़ोसी मिलना चाहिए, सबकी चुनौतियां एक जैसी: मोदीसार्क में आपसी निवेश काफी कम: मोदीअच्छा पड़ोसी विकास में सहायक होता है: मोदीमोदी ने कहा, शुक्रिया नेपालहमें अपनी स्थिति को देखना होगा: नरेंद्र मोदीदक्षिण एशिया के देशों में मिलकर काम करने की जरूरत: मोदीमोदी ने सार्क सम्मेलन के लिए नेपाल को बधाई दीसार्क सम्मेलन में नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू
नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, जामिया का एक और छात्र हिरासत में
नयी दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 06:23 PM

दो महीने तक यहां एक नाबालिग लड़की को कथित तौर पर बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के एक और छात्र को दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
   
इस नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कानून के छात्र प्रतीक सिंह चौधरी (20) को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गौरव राव के समक्ष पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले पांच छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
चौधरी ने अदालत में पहचान परेड की सहमति जताई। अदालत ने कहा कि आरोपी पहचान परेड में शामिल होने के लिए तैयार है। जांच अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि गवाह पीडि़त को पहचान परेड के लिए तिहाड़ जेल में चार जनवरी को अपराहन 3 बजे पेश किया जाए।
   
अदालत के मुताबिक, पुलिस के अनुरोध पर आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है। आरोपी को 16 जनवरी को पेश किया जाए। पुलिस ने अदालत में यह भी कहा कि इस मामले में और गिरफ्तारियां होनी अभी शेष हैं। पुलिस ने 15 सितंबर को दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में पीडि़त लड़की की मां की शिकायत के बाद 4 दिसंबर, 2012 को पांच लड़कों को गिरफ्तार किया था। ये सभी जामिया के छात्र हैं जिनमें पुलकित चौधरी, अमनदीप, शरद शेखर तोमर, रूपांशु और विकास पुनिया हैं। लड़की की मां ने पुलिस को बताया था कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बेटी 15 सितंबर को स्कूल से घर नहीं लौटी। पुलिस ने शुरूआत में अपहरण का मामला दर्ज किया लेकिन इस महीने लड़की मिल गयी और उसने बयान दिया कि 15 सितंबर को वह अपने दोस्त अमित गौतम के साथ उसके फ्लैट गयी थी जहां उसे बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ