बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 03:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
छुट्टियां मनाने अमृतसर जा रहा था परिवार
First Published:30-12-2012 10:42:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

अंबाला में सड़क हादसे का शिकार हुआ परिवार पश्चिमी दिल्ली के मानसरोवर गार्डन इलाके में रहता था। नये साल पर यह परिवार खुशियां मनाने अमृतसर में अपने रशि्तेदार के घर जा रहा था, लेकिन वहां पहुंचने से पूर्व ही यह सड़क हादसा हो गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार में सवार चारों लोगों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही इनके मुहल्ले में मातम सा छा गया और आसपास रहने वाले लोग गमगीन हो गए।

हादसे में जान गंवाने वाले 35 वर्षीय सचिन गुप्ता के परिवार में माता-पिता, पत्नी 32 वर्षीय राखी, बेटा 9 वर्षीय प्रत्यक्ष, तीन वर्षीय बेटी वृंदा और बड़े भाई संदीप का परिवार था। सचिन का लोहा मंडी में अपना कारोबार है। उनका घर मानसरोवर गार्डन के बी ब्लॉक में है। पड़ोसियों ने बताया कि हाल ही में प्रत्यक्ष के स्कूल की छुट्टियां पड़ गई थी। वह अपनी नानी के घर अमृतसर जाना चाहता था। इसलिए इस परिवार ने नये साल का जश्न अमृतसर स्थित राखी के मायके में मनाने की योजना बनाई थी।

रविवार सुबह परिवार के लोग कार में बैठकर अमृतसर के लिए निकल गए थे, लेकिन शाम को उनकी मौत की खबर दिल्ली पहुंची। सचिन के पड़ाेस में रहने वाली एक युवती ने बताया कि मौके पर पुलिस को एक डायरी मिली थी, जिसमें उनका नंबर लिखा हुआ था। इस नंबर पर पुलिस ने उन्हें फोन कर हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में तीन लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि वृंदा ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

यह जानकारी तुरंत उन्होंने सचिन के घर पर दी। इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत उसके पिता जीवन कुछ लोगों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। घटना के बाद से सचिन की मां व परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है। वह उस पल को कोस रहे हैं,जब सचिन ने अमृतसर जाने का मन बनाया था।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।