सोमवार, 20 अप्रैल, 2015 | 04:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
बेटियों को भी उच्च शिक्षा दिलाएं : आजम खां
Gaurav Tyagi First Published:27-12-12 10:37 PM

 गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां ने दिल्ली में हुए गैंगरेप की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि गैंगरेप के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। कन्या विद्या धन के चेक बांटने आए आजम ने छात्राओं के अभिभावकों से कहा कि इस धन का सदुपयोग करें और अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाएं।

पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को 1186 छात्राओं को कन्या विद्या धन योजना के तहत चेक दिए गए। चेक वितरण कार्यक्रम में आजम ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि लड़कियों को भी उच्च शिक्षा मिले। लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने कन्या विद्या धन योजना चलाई है। इसके तहत 12वीं पास छात्रा को 30 हजार रुपये दिए जाते हैं। उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों से अपील की कि वे इन पैसों का सदुपयोग करें। इन पैसों से वह अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाएं और शादी-वविाह में पैसों को खर्च करें।

उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गो के लिए योजनाएं बना रही है। आजम ने दिल्ली गैंग रेप की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। समारोह में डीएम अपर्णा उपाध्याय, एसएसपी प्रशांत कुमार, एसपी सिटी शवि शंकर यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक राज सिंह यादव समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। ं।

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingमुंबई इंडियन्स ने आरसीबी को हराकर खाता खोला
शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों और इंडियन प्रीमियर लीग में अपना 100वां मैच खेल रहे आफ स्पिनर हरभजन सिंह की शानदार गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने रविवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 18 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी पहली जीत दर्ज की।