बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 08:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट के लिए रवाना
शहर में क्रिसमस पर जन्में 40 बच्चों
First Published:26-12-2012 11:38:21 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

25  दिसंबर को क्रिसमस पर शहर के विभिन्न अस्पतालों में 40 से ज्यादा बच्चों ने जन्म लिया। इन बच्चों का हर जन्मदिन क्रिसमस होगा। नेहरूनगर निवासी वंदना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। वंदना की डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए 20 से 30 दसिंबर की तारीख दी थी। वंदना के परिजनों ने डॉक्टर से 25 दिसबर को ऑपरेशन करने का कहा।

25 दसिंबर की सुबह आठ बजे वंदना ने जुड़वा बेटों को जन्म दिया। वंदना के पति दिनेश कुमार का कहना है कि उनके बच्चों का जन्मदिन पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। सबसे ज्यादा 12 बच्चों ने जिला अस्पताल में जन्म लिया, कंबाइड जिला अस्पताल में चार जबकि यशोदा अस्पताल में दो लड़के और दो लड़कियों ने जन्म लिया। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपा त्यागी के मुताबिक नॉर्मल डिलीवरी में कोई समय या डेट फिक्स नहीं होती लेकिन ऑपरेशन की संभवनाएं वाली महिलाओं में समय पूरा होने के बाद कभी भी ऑपरेशन किया जा सकता है।

कई महिलाओं के परिजनों ने इसके लिए आग्रह किया था। गणेश अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि उनके यहां दो महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया। दोनों ही बच्चों ऑपरेशन के जरिए हुए। शविम् अस्पताल में दो महिलाओं ने तीन बच्चों को जन्म दिया, वहीं सवरेदय अस्पताल में चार बच्चों का जन्म हुआ। कोलंबिया एशिया के जीएम डॉ. सुमित प्रसाद के मुताबिक उनके अस्पताल में 25 दसिंबर को एक बच्चों का जन्म हुआ।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड