ब्रेकिंग
वेस्टइंडीस से क्रिकेट नहीं खेलेगा भारतबीसीसीआई की मीटिंग में हुआ फैसलावेस्टइंडीस से क्रिकेट के रिश्ते खत्महरियाणा के मुख्यमंत्री चुने गये मनोहर लाल खट्टरभाजपा विधायकों की बैठक में फैसला
 
शहर में क्रिसमस पर जन्में 40 बच्चों
First Published:26-12-12 11:38 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

25  दिसंबर को क्रिसमस पर शहर के विभिन्न अस्पतालों में 40 से ज्यादा बच्चों ने जन्म लिया। इन बच्चों का हर जन्मदिन क्रिसमस होगा। नेहरूनगर निवासी वंदना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। वंदना की डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए 20 से 30 दसिंबर की तारीख दी थी। वंदना के परिजनों ने डॉक्टर से 25 दिसबर को ऑपरेशन करने का कहा।

25 दसिंबर की सुबह आठ बजे वंदना ने जुड़वा बेटों को जन्म दिया। वंदना के पति दिनेश कुमार का कहना है कि उनके बच्चों का जन्मदिन पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। सबसे ज्यादा 12 बच्चों ने जिला अस्पताल में जन्म लिया, कंबाइड जिला अस्पताल में चार जबकि यशोदा अस्पताल में दो लड़के और दो लड़कियों ने जन्म लिया। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपा त्यागी के मुताबिक नॉर्मल डिलीवरी में कोई समय या डेट फिक्स नहीं होती लेकिन ऑपरेशन की संभवनाएं वाली महिलाओं में समय पूरा होने के बाद कभी भी ऑपरेशन किया जा सकता है।

कई महिलाओं के परिजनों ने इसके लिए आग्रह किया था। गणेश अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि उनके यहां दो महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया। दोनों ही बच्चों ऑपरेशन के जरिए हुए। शविम् अस्पताल में दो महिलाओं ने तीन बच्चों को जन्म दिया, वहीं सवरेदय अस्पताल में चार बच्चों का जन्म हुआ। कोलंबिया एशिया के जीएम डॉ. सुमित प्रसाद के मुताबिक उनके अस्पताल में 25 दसिंबर को एक बच्चों का जन्म हुआ।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°