गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 05:35 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
याकूब की फांसी रोकने पर देर रात अचानक सुप्रीम कोर्ट नंबर चार में सुनवाई
सुबह कोहरे के बाद दोपहर में खिली धूप
First Published:25-12-2012 11:28:52 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

लगातार तीसरे दिन नोएडावासियों को घने कोहरे के कारण परेशानी उठानी पड़ी। ठिठुरन इतनी ज्यादा थी कि दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। हालांकि दोपहर में धूप खिलने से राहत मिली। मौसम वैज्ञानिकों ने आज सुबह भी घना कोहरा रहने की आशंका जताई है। दोपहर बाद अच्छी धूप खिलेगी। दिन का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जाएगा। तीन दिन बाद धूप खिलने से लोगों को ठिठुरन से राहत मिली। मंगलवार को छुट्टी होने के कारण लोग बड़ी संख्या में परिवार सहित पार्को में धूप सेकते देखे गए।

मौसम में ठिठुरन का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि धूप खिलने के बाद भी नोएडा में दिन का तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं चढ़ा। मौसम वैज्ञानिक डॉ. रणजीत सिंह ने बताया कि दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार सुबह घना कोहरा रहेगा। जबकि दोपहर में धूप खिलेगी। बृहस्पतविार से कोहरा कम होने लगेगा। घन कोहरे की वजह मौसम वैज्ञानिक ज्यादा आद्र्रता को बता रहे हैं।

मंगलवार को अधिकतम आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच गया। अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेन्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेअधिकतम आद्र्रता 100 प्रतिशतन्यूनतम आद्र्रता 61 प्रतिशतं।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड