सोमवार, 24 नवम्बर, 2014 | 21:36 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
शिवसेना ने कहा कि अगर बीमा विधेयक में कर्मचारियों और किसानों के हित के लिए संशोधन नहीं लाया गया तो वह इसका विरोध करेगी।श्रीलंका के राष्‍ट्रपति महिन्‍दा राजपक्षे मंगलवार को लुम्बिनी आएंगे। वह वहां पूर्वाह्न 11 बजे से एक बजे तक रहेंगे। महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच संभावित बैठक के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कल तक इंतजार कीजिए।केंद्र के खिलाफ आरोप लगाकर आपराधिक मामलों में आरोपियों की मदद कर रही हैं ममता बनर्जी: केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू।
सुबह कोहरे के बाद दोपहर में खिली धूप
First Published:25-12-12 11:28 PM

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

लगातार तीसरे दिन नोएडावासियों को घने कोहरे के कारण परेशानी उठानी पड़ी। ठिठुरन इतनी ज्यादा थी कि दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। हालांकि दोपहर में धूप खिलने से राहत मिली। मौसम वैज्ञानिकों ने आज सुबह भी घना कोहरा रहने की आशंका जताई है। दोपहर बाद अच्छी धूप खिलेगी। दिन का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जाएगा। तीन दिन बाद धूप खिलने से लोगों को ठिठुरन से राहत मिली। मंगलवार को छुट्टी होने के कारण लोग बड़ी संख्या में परिवार सहित पार्को में धूप सेकते देखे गए।

मौसम में ठिठुरन का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि धूप खिलने के बाद भी नोएडा में दिन का तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं चढ़ा। मौसम वैज्ञानिक डॉ. रणजीत सिंह ने बताया कि दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार सुबह घना कोहरा रहेगा। जबकि दोपहर में धूप खिलेगी। बृहस्पतविार से कोहरा कम होने लगेगा। घन कोहरे की वजह मौसम वैज्ञानिक ज्यादा आद्र्रता को बता रहे हैं।

मंगलवार को अधिकतम आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच गया। अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेन्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेअधिकतम आद्र्रता 100 प्रतिशतन्यूनतम आद्र्रता 61 प्रतिशतं।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ