रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:39 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
सुबह कोहरे के बाद दोपहर में खिली धूप
First Published:25-12-12 11:28 PM

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

लगातार तीसरे दिन नोएडावासियों को घने कोहरे के कारण परेशानी उठानी पड़ी। ठिठुरन इतनी ज्यादा थी कि दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। हालांकि दोपहर में धूप खिलने से राहत मिली। मौसम वैज्ञानिकों ने आज सुबह भी घना कोहरा रहने की आशंका जताई है। दोपहर बाद अच्छी धूप खिलेगी। दिन का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जाएगा। तीन दिन बाद धूप खिलने से लोगों को ठिठुरन से राहत मिली। मंगलवार को छुट्टी होने के कारण लोग बड़ी संख्या में परिवार सहित पार्को में धूप सेकते देखे गए।

मौसम में ठिठुरन का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि धूप खिलने के बाद भी नोएडा में दिन का तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं चढ़ा। मौसम वैज्ञानिक डॉ. रणजीत सिंह ने बताया कि दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार सुबह घना कोहरा रहेगा। जबकि दोपहर में धूप खिलेगी। बृहस्पतविार से कोहरा कम होने लगेगा। घन कोहरे की वजह मौसम वैज्ञानिक ज्यादा आद्र्रता को बता रहे हैं।

मंगलवार को अधिकतम आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच गया। अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेन्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेअधिकतम आद्र्रता 100 प्रतिशतन्यूनतम आद्र्रता 61 प्रतिशतं।
 
 
 
 
टिप्पणियाँ