शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 14:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अमरोहा: जोया से संभल जा रही बस डब्ल्यूटीएम कालेज के पास पलटी। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाना शुरु। अब तक तीस घायल अस्पताल पहुंचे। ट्रक को ओवरटेक करते समय हुआ हादसा।ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
वरिष्ठ पत्रकार डॉ़ श्याम निर्मम नहीं रहे
ग़ाजि़याबाद, लाइव हिंदुस्तान First Published:25-12-12 09:03 PM

वरिष्ठ साहित्यकार, कवि, नवगीत के प्रतिष्ठित हस्ताक्षर डॉ़ श्याम निर्मम का सोमवार 24 दिसम्बर, 2012 को निधन हो गया। वे 62 वर्ष के थे। देश के सभी प्रतिष्ठित मंचों, आकाशवाणी और दूरदर्शन से काव्यपाठ करने वाले डॉ़ निर्मम ने नवगीत को नई पहचान दी।

ग़ाजि़याबाद में हिण्डन तट पर उनके अंतिम संस्कार में ख्यातिनाम साहित्यकार, पत्रकार, कवि, समाजसेवी, उद्यमी तथा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी आदि शामिल थे। डॉ़ निर्मम के निधन को सभी ने साहित्य और समाज की अपूरणीय क्षति बताया। डॉ़ श्याम निर्मम पिछले 25 दिन से पीड़ित थे और दिल्ली के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। वे अपने पीछे तीन पुत्र और धर्मपत्नी छोड़ गये हैं। डॉ श्याम निर्मम की शोकसभा (तेरहवीं) 4 जनवरी, 2013 को उनके निवास पर सम्पन्न होगी।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड