गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 07:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फांसी के वक्त मजिस्ट्रेट भी मौजूद थेसुलेमान और उस्मान को सौंपा जाएगा शवशव को विमान से मुंबई भेजा जाएगाथोड़ी देर में शव लेने पहुंचेंगे परिजनअभी फांसी की अधिकारिक पुष्टि नहींयाकूब को फांसी दी गई: जेल सूत्र
वरिष्ठ पत्रकार डॉ़ श्याम निर्मम नहीं रहे
ग़ाजि़याबाद, लाइव हिंदुस्तान First Published:25-12-2012 09:03:49 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

वरिष्ठ साहित्यकार, कवि, नवगीत के प्रतिष्ठित हस्ताक्षर डॉ़ श्याम निर्मम का सोमवार 24 दिसम्बर, 2012 को निधन हो गया। वे 62 वर्ष के थे। देश के सभी प्रतिष्ठित मंचों, आकाशवाणी और दूरदर्शन से काव्यपाठ करने वाले डॉ़ निर्मम ने नवगीत को नई पहचान दी।

ग़ाजि़याबाद में हिण्डन तट पर उनके अंतिम संस्कार में ख्यातिनाम साहित्यकार, पत्रकार, कवि, समाजसेवी, उद्यमी तथा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी आदि शामिल थे। डॉ़ निर्मम के निधन को सभी ने साहित्य और समाज की अपूरणीय क्षति बताया। डॉ़ श्याम निर्मम पिछले 25 दिन से पीड़ित थे और दिल्ली के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। वे अपने पीछे तीन पुत्र और धर्मपत्नी छोड़ गये हैं। डॉ श्याम निर्मम की शोकसभा (तेरहवीं) 4 जनवरी, 2013 को उनके निवास पर सम्पन्न होगी।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड