शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 22:46 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
वरिष्ठ पत्रकार डॉ़ श्याम निर्मम नहीं रहे
ग़ाजि़याबाद, लाइव हिंदुस्तान First Published:25-12-12 09:03 PM

वरिष्ठ साहित्यकार, कवि, नवगीत के प्रतिष्ठित हस्ताक्षर डॉ़ श्याम निर्मम का सोमवार 24 दिसम्बर, 2012 को निधन हो गया। वे 62 वर्ष के थे। देश के सभी प्रतिष्ठित मंचों, आकाशवाणी और दूरदर्शन से काव्यपाठ करने वाले डॉ़ निर्मम ने नवगीत को नई पहचान दी।

ग़ाजि़याबाद में हिण्डन तट पर उनके अंतिम संस्कार में ख्यातिनाम साहित्यकार, पत्रकार, कवि, समाजसेवी, उद्यमी तथा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी आदि शामिल थे। डॉ़ निर्मम के निधन को सभी ने साहित्य और समाज की अपूरणीय क्षति बताया। डॉ़ श्याम निर्मम पिछले 25 दिन से पीड़ित थे और दिल्ली के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। वे अपने पीछे तीन पुत्र और धर्मपत्नी छोड़ गये हैं। डॉ श्याम निर्मम की शोकसभा (तेरहवीं) 4 जनवरी, 2013 को उनके निवास पर सम्पन्न होगी।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड