ब्रेकिंग
वेस्टइंडीस से क्रिकेट नहीं खेलेगा भारतबीसीसीआई की मीटिंग में हुआ फैसलावेस्टइंडीस से क्रिकेट के रिश्ते खत्महरियाणा के मुख्यमंत्री चुने गये मनोहर लाल खट्टरभाजपा विधायकों की बैठक में फैसला
 
सड़क मेट्रो दोनों हुए बेकार
First Published:24-12-12 11:26 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

बलात्कार की घटना बाबत हो रहे विरोध प्रदर्शन से भयभीत सरकार ने सोमवार को िदल्ली-एनसीआर वालों के लिए भारी मुसीबत खड़ी कर दी।

िदल्लीवािसयों को सोमवार को दोहरी मार ङोलनी पड़ी। घर से दफ्तर पहुंचने के लिए सार्वजिनक परिवहन जैसे मेट्रो लोगों के लिए बेकार हो गए। जहां एक ओर मेट्रो के नौ स्टेशनों को बंद कर दिया गया वहीं दूसरी ओर इंडिया गेट में वाहनों की आवाहजाही बंद करने से िदल्ली के सभी अहम चौराहों पर भारी जाम लग गया। इस वजह से लोगों को सड़क से सफर करना भी भारी पड़ गया। आधा दर्जन सड़क जैसे मथुरा रोड, आश्रम, आईटीओ, बाराखंबा रोड, जनपथ, सीपी आउटर सर्किल,प्रगति मैदान पर भारी जाम लग गया।

मेट्रो में दोपहर तक 4-5 लाख से ज्यादा याित्रयों को दूसरे स्थानों पर उतरना पड़ा। सोमवार यानी पहला वर्किंग-डे होने के कारण िदल्ली में अन्य दिनों की बजाए वाहनों की तादाद ज्यादा रहती है। मेट्रो के याित्रयों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। राजीव चौक, बाराखंबा, मंडी हाउस, खान मार्केट और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन बंद होने के कारण किर्मयों को कई स्टेशन पार होने के बाद उतरना पड़ा। राजीव चौक पर उतरने वाले ज्यादातर यात्री आरके आश्रम पर उतरे।

वहां वे आटो या बस के जिरए अपने दफ्तर तक आए। अधिकांश लोगों को पता नहीं था कि फलां मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। केंद्रीय सचिवालय और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों पर भी यही देखने को मिला। 9 मेट्रो स्टेशन रहे बंद राजीव चौक, रेसकोर्स, प्रगति मैदान, मंडी हाउस, उद्योग भवन, बाराखंबा रोड, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और खान मार्केट इन मागरे पर नहीं चले वाहन जनपथ, मानसिंह रोड, रफी मार्ग, लॉर्ड डलहौजी मार्ग। इसके अलावा राजपथ पर इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा, सी-हेक्सागन, विजय चौक व रफी मार्ग की सभी क्रॉसिंग भी बंद कर दी गई।

इन सड़कों पर रेंगता रहा ट्रैिफक फरीदाबाद से आश्रम, अक्षरधाम, कािलंदी कुंज, िदल्ली नोएडा िदल्ली, तालकटोरा स्टेिडयम रोड, गोल डाकखाना, आईटीओ, मथुरा रोड, नीला गुबंद िनजामुद्दीन से डब्लू प्वाइंट (बसों के लिए बंद), भगवानदास रोड, फिरोजशाह रोड, तानसेन मार्ग, मूलचंद से डीएनडी व एसपी मार्ग। ऑटो वालों ने की जमकर मनमानीऑटो चालकों ने जमकर लोगों को लूटा। िदल्लीवािसयों की मजबूरी का अगर किसी को फायदा मिला तो वह थे िदल्ली के ऑटो चालक। जहां आम दिनों में सीपी से आईटीओ जाने का किराया 25 रुपये था वहीं सोमवार को ऑटो चालक 80 रुपये तक वसूलते नजर आए।

इतना ही नहीं ऑटो चालक कई सवािरयों को एक साथ बैठाकर ढोहते नजर आए। काम नहीं आई मौके पर दी गई सलाह ट्रैिफक पुलिस द्वारा जब कभी कोई रोड बंद या डायवर्जन किया जाता है तो उसकी सूचना कई दिन पहले दे दी जाती थी। सोमवार को एक साथ कई मार्ग बंद कर दिए गए, लेकिन कोई सूचना नहीं दी गई। हालांकि ऐन मौके पर ट्रैिफक पुलिस ने उत्तर से दिक्षण की तरफ जाने वालों को एसपीएम, िरज रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट मार्ग, आरएमएल चौक (पशि्चम साइड), मथुरा रोड और िरंग रोड (राजपथ के पूर्व में) वाहनों को डायवर्ट किया।

समय रहते सूचना न मिलने के कारण यहां पर जाम की िस्थित बनी रही। एक माह तक बंद रहेगा कािलंदी कुंज ब्रिज िदल्ली से नोएडा की तरफ जाने वालों के लिए ट्रैिफक पुलिस की सलाह है कि वे एक माह तक दूसरे मार्ग से गुजरें। मरम्मत कार्य के चलते ब्रिज को एक माह तक बंद कर दिया गया है। ं।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°