गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 15:19 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
साध्वी प्राची का विवादित बयान: अमरनाथ यात्रियों को परेशानी हुई तो हज यात्रियों को भी झेलनी होगी परेशानी>> भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश आने के बाद भी जमीन अधिग्रहीत नही कर पा रही राज्य सरकारें >> ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा दो या तीन राज्य सरकारों ने ही बनाये हैं भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के आधार पर नियम >> देश की सभी ग्राम पंचायतों का एसेट डाटा तैयार होगा. मोबाइल एप के जरिये एसेट की फोटो मैप पर डाली जायेगी
स्वामी श्रद्धानन्द का बलिदान दिवस मनाया
First Published:23-12-12 09:39 PM

दादरी

आर्य प्रतिनिधि सभा ने रविवार को रेलवे रोड स्थित आर्य समाज मंदिर में स्वामी श्रृद्धानन्द का 86वां बलिदान दिवस मनाया। इस दौरान श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में आर्य प्रतिनिधि सभा के जिला उपाध्यक्ष डा.आन्नद आर्य ने श्रद्धानन्द को महान स्वतंत्रता सेनानी बताया। उन्होंने हरिद्वार में गंगा के किनारे कांगड़ी वशि्वविधालय की स्थापना की थी। अमर शहीद श्रद्धानन्द ने अग्रेंजों के खिलाफ भारतीय स्वतंत्रा आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया था। 1919 में अग्रेंजी सैनिकों को छाती खोलकर गोली चलाने के लिए ललकारा था।

राष्ट्र की प्रति समर्पित ऐसे व्यक्तित्व के धनी स्वामी की दिल्ली में 23 दसिंबर को रशीद नाम के एक युवक ने हत्या कर दी थी। इस दौरान वक्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर सुधीर रावल, बलवीर आर्य, कशिनलाल, श्रीपाल, प्रेमपाल शास्त्री, रामनाथ सिंह, ओमप्रकाश कसाना आदि लोग मौजूद थे।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड