शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 07:16 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
स्वामी श्रद्धानन्द का बलिदान दिवस मनाया
First Published:23-12-12 09:39 PM

दादरी

आर्य प्रतिनिधि सभा ने रविवार को रेलवे रोड स्थित आर्य समाज मंदिर में स्वामी श्रृद्धानन्द का 86वां बलिदान दिवस मनाया। इस दौरान श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में आर्य प्रतिनिधि सभा के जिला उपाध्यक्ष डा.आन्नद आर्य ने श्रद्धानन्द को महान स्वतंत्रता सेनानी बताया। उन्होंने हरिद्वार में गंगा के किनारे कांगड़ी वशि्वविधालय की स्थापना की थी। अमर शहीद श्रद्धानन्द ने अग्रेंजों के खिलाफ भारतीय स्वतंत्रा आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया था। 1919 में अग्रेंजी सैनिकों को छाती खोलकर गोली चलाने के लिए ललकारा था।

राष्ट्र की प्रति समर्पित ऐसे व्यक्तित्व के धनी स्वामी की दिल्ली में 23 दसिंबर को रशीद नाम के एक युवक ने हत्या कर दी थी। इस दौरान वक्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर सुधीर रावल, बलवीर आर्य, कशिनलाल, श्रीपाल, प्रेमपाल शास्त्री, रामनाथ सिंह, ओमप्रकाश कसाना आदि लोग मौजूद थे।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ