रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:41 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
आज संसद घेरेंगे पश्चिमी यूपी के वकील
First Published:19-12-12 11:45 PM

मेरठ। विधि संवाददाता

हाईकोर्ट बेंच की शीघ्र स्थापना की मांग को लेकर वेस्ट के वकील बुधवार को दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर संसद का घेराव क रेंगे। केन्द्रीय संघर्ष समिति के संयोजक सुधीर पंवार ने बताया कि बेंच को लेकर वकील अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं।

मंगलवार को मेरठ बार एसोसिएशन में अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता और महामंत्री सुधीर पंवार के संचालन में बैठक हुई। दिल्ली में जंतर-मंतर पर 19 दसिंबर को होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने के लिये सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलन्दशहर, बागपत, बिजनौर, मेरठ, जेपी नगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मुरादाबाद, हापुड़, शामली, देवबंद से भारी संख्या में वकील बसों से दिल्ली रवाना होंगे। धरना-प्रदर्शन के बाद वेस्ट के वकील बेंच की मांग को लेकर संसद की ओर कूच करेंगे। इस संबंध में वेस्ट के सभी जनपद की बार एसोसिएशनों के अध्यक्ष एवं महामंत्री से वार्ता कर संसद घेराव को सफल बनाने के लिये केन्द्रीय संघर्ष समिति ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

संयोजक के अनुसार मेरठ जनपद से काफी संख्या में वकील करीब 50 बसों से दिल्ली जाएंगे। बसें बुधवार को कचहरी परिसर से सुबह साढ़े सात बजे रवाना होगी। संयोजक ने बताया कि सभी अधविक्ता यूनिफार्म में दिल्ली जाएंगे तथा प्रदर्शन में शामिल न होने वाले अधविक्ता पर पांच सौ रुपये जुर्माना व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान बुधवार को कचहरी परिसर में पूर्ण तालाबंदी रहेगी। मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन ने पहले ही अदालतों में न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पारित पारित कर दिया है।

वकीलों के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन को लेकर केन्द्रीय संघर्ष समिति ने सोमवार को दिल्ली के सभी बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया। दिल्ली की सभी बार एसोसिएशन ने केन्द्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की शीघ्र स्थापना के लिये बुधवार को जंतर-मंतर पर किये जा रहे प्रद्र्शन को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। उधर, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव त्यागी व महामंत्री रामकुमार शर्मा ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन के सदस्य भी बड़ी संख्या में बसों के माध्यम से दिल्ली जाकर प्रदर्शन को सफल बनाएंगे।

केन्द्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा व संयोजक सुधीर पंवार ने सभी ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख व सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य, मेयर व पार्षद, सभी नगर पालिका अध्यक्ष व सभासद, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, पूर्व व वर्तमान सांसद व विधायक, मंत्री, छात्र संघों के पदाधिकारी, व्यापारीगण व अन्य सभी गैर राजनैतिक संगठन व वेस्ट की समस्त जनता से दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होकर सफल बनाने की अपील की है। मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कचहरी परिसर में जनसम्पर्क कर दस्तावेज लेखक, टाइपिस्ट, लिपिक अधविक्तागण, व्यापारियों से समर्थन मांगा।

जनसम्पर्क करने वालों में जगदीश पावटी, हर्ष चौधरी, अरूण शर्मा, विजय चौधरी, सुदर्शन शर्मा, प्रवीण शर्मा, जसपाल सिंह गुजराल, दीपक यादव, देवेन्द्र शर्मा, प्रवीण सुधार, तरुण शर्मा, राधा शर्मा, गीता गर्ग आदि प्रमुख रहे।
 
 
 
 
टिप्पणियाँ