रविवार, 24 मई, 2015 | 14:42 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
बलात्कारियों को रासायनिक रूप से बधिया कर दो: रेणुका
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:19-12-12 05:37 PM

बलात्कार की हैवानियत भरी घटना से क्षुब्ध कांग्रेस की फायरब्रांड नेता रेणुका चौधरी ने बुधवार को कहा कि ऐसे दरिंदों को रासायनिक रूप से बधिया कर देना चाहिए। श्रीमती चौधरी ने यह भी कहा कि मेरी क्रिसमस की यह मन्नत है कि पकडे गए बलात्कारियों को कुछ मिनट के लिए मेरे हवाले कर दिया जाए।

राज्यसभा के भीतर और सदन के बाहर इस घटना के खिलाफ मुखर ढंग से आवाज उठा रही श्रीमती चौधरी ने कहा कि बलात्कारियों का कैमिकल कैस्टेरेशन कर देना चाहिए। ऐसी सजा दूसरे देशों में दी जाती है और इस विकल्प पर भारत में भी विचार किया जाना चाहिए।

अलबत्ता श्रीमती चौधरी ने अपने इस बयान को पार्टी से अलग कर लिया और साफ कहा कि यह कांग्रेस की नहीं बल्कि उनकी निजी राय है।  बलात्कार की नृशंस वारदात के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलने गए महिला सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ भी श्रीमती चौधरी गईं थी। बलात्कारियों को फांसी दिए जाने की मांग के बारे में उन्होंने कहा कि यह बहस का मुद्दा है। लेकिन मौत से तो व्यक्ति मुक्त हो जाता है। ऐसे दरिंदों को तो समाज को सबक सिखाना चाहिए ताकि वे जीवन भर सजा भुगतते रहें।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल के फाइनल पर छाया बारिश का साया
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले आईपीएल-8 के खिताबी मुकाबले में बारिश क्रिकेट प्रशंसकों के लिए 'खलनायक' बन कर उभर सकती है।