शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 15:05 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: जदयू के चार बागी विधायकों की सदस्यता खत्मबागी विधायक हैं ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, राहुल शर्मा, रविंद्र राय और नीरज कुमार बबलूविधानसभा अध्यक्ष का फैसला, चार महीने से हो रही थी सुनवाई
मुकदमा वापस लेने के लिए वकीलों ने की हड़ताल
First Published:19-12-12 12:32 AM

ग्रेटर नोएडा/वरिष्ठ संवाददाता। गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने गाजियाबाद में वकीलों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने की मांग की है, इसके लिए बार ने सोमवार को फिर हड़ताल की घोषणा कर दी, जिसके चलते लगातार चौथे दिन न्यायालयों में मुकदमों पर सुनवाई बाधित हुई है। मंगलवार को भी कामकाज को लेकर अनशि्चितता बनी हुई है। 14 दसिंबर को हाईकोर्ट की बेंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थापित करने की मांग को लेकर 22 जनपदों के हजारों वकीलों ने गाजियाबाद में एनएच 91 पर जाम लगाया था।

प्रशासन ने इसी मामले में 25 वकीलों के खिलाफ नामजद और 2,500 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। इस मामले में गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुकदमा दर्ज करने को अनुचित बताया है। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार भाटी एडवोकेट ने कहा कि वकील एनएच 91 पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। सरकार की मंशा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच लाने की नहीं है, जिसके चलते सरकार वकीलों पर फर्जी मुकदमे दर्ज करवा रही है।

अगर मुकदमा जल्द वापस नहीं लिया गया तो वकीलों को आंदोलन करना पड़ेगा। हाईकोर्ट की पीठ की मांग करने के लिए वकील आगामी 19 दसिंबर को दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना देंगे। अध्यक्ष ने मंगलवार को न्यायालय में कामकाज की स्थिति पर कहा कि ‘अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। मंगलवार को बार एसोसिएशन इस पर निर्णय करेगी। ’।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ