रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 07:46 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिहार का चुनाव बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, झारखंड के भाजपाइयों ने डाला बिहार में डाला याकूब को फांसी दिए जाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार ने दिया इस्तीफा दिल्ली में तेज हुआ पोस्टर वार, केजरीवाल सरकार के विज्ञापनों के खिलाफ भाजपा ने लगाए पोस्टर पूर्व गृह मंत्री सुशील शिंदे ने कहा, मैंने संसद में हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल कभी नहीं किया  पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसफ ने दिया करारा जवाब खेल रत्न के लिए सानिया के नाम की सिफारिश भाजपा सांसद वरुण गांधी का बयान, 94 फीसदी दलित, अल्पसंख्यक समुदाय को मिली फांसी की सजा विमान हादसे में ओसामा बिन लादेन के परिवार के सदस्यों की मौत  10 रुपए में ऐप उपलब्ध कराएगा गूगल प्ले  ISIS की शर्मनाक हरकत: चार साल के बच्चे को दी तलवार और कहा...मां का सिर काट डालो
हड़ताली कर्मियों ने किया विधायक का घेराव
First Published:19-12-2012 12:32:27 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता। आरक्षण संविधान संशोधन बिल पारित कराने की कोशिशों के विरोध में सरकारी कर्मचारियों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। सोमवार को सैकड़ो कर्मचारियों ने नोएडा के विधायक के आवास का घेराव किया। कर्मचारियों ने ऐलान कर दिया है कि बिल वापस लिए जाने तक उनका आंदोलन तेज रहेगा। यदि सरकार ने उनकी मांग जल्दी नहीं मानी तो कर्मचारी दिल्ली व नोएडा को जोड़ने वाले रास्तों को जाम करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

सोमवार सुबह दस बजे से ही नोएडा अथॉरिटी के गेट पर जमा होने लगे थे। करीब पौने ग्यारह बजे जुलूस की शक्ल में करीब 200 कर्मचारी उद्योग मार्ग से होते हुए विधायक डॉ. महेश शर्मा के सेक्टर 15 ए स्थित आवास पर पहुंचे। करीब एक घंटे तक कर्मचारी उनके आवास पर रहे और भाजपा विरोधी नारे लगाए। कर्मचारी नेताओं ने अपनी मांग का ज्ञापन भी डॉ. महेश शर्मा को सौंपा। कर्मचारियों की मांग है कि भाजपा पहले चुनाव में जाए।

अपने घोषणा पत्र में इस मुद्दे को शामिल करने के बाद लोगों का समर्थन पा जाए तो संसद में बिल पास कराए। विधायक ने कर्मचारियों की मांगों को अपने उच्च पदाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। यहां से करीब दो बजे कर्मचारी सेक्टर 16ए, रजनीगंधा चौक और डीएससी रोड रोड होते हुए वापस अथॉरिटी आ गए। करीब तीन बजे कर्मचारियों की फिर बैठक हुई, जिसमें ऐलान किया गया कि मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी। आंदोलन का नेतृत्व कर रही सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के संयोजक डीके जैन, नोएडा इंप्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुशलपाल सिंह, महासचवि अशोक शर्मा, इंजीनियर एके चौधरी, प्रताप भान समेत एक दर्जन से अधिक मुख्य वक्ताओं ने एक ही बात पर जोर दिया कि सरकार जल्द उनकी मांगें माने, अन्यथा कर्मचारी दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले रास्तों को बंद कर देंगे।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingआक्रामक शैली बरकरार रखें कोहली: द्रविड़
राहुल द्रविड़ को बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में पहली पूर्ण सीरीज खेलने जा रहे विराट कोहली के कामयाब रहने का यकीन है और उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी आक्रामक शैली नहीं छोड़नी चाहिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?