रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 13:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पासवान की मांग, बिहार चुनाव राष्ट्रपति शासन में कराया जाएमुंबई असोसियेशन ने शाहरुख खान से 5 साल का बैन हटाया, वानखेडे स्टेडियम जाने पर लगी थी रोकअमरोहा में नौगावां रोड पर रोडवेज़ ने दो छात्रों को कुचला। दोनों की हालत गंभीर। बस अमरोहा से बिजनौर जा रही थी।बिहार के जमुई में दीवार गिरने से दो लोगों की मौतयूपी के संभल में पुलिस हिरासत में लिए गए युवक की मौत। युवक का शव घर के पास एक खेत में मिला। गुस्साए परिजनों ने संभल-मुरादाबाद मार्ग पर लगाया जाम, हंगामा जारी। कई थानों की पुलिस को मौके पर।
वाई-फाई की सुविधा से लैस होगा रेलवे स्टेशन
First Published:18-12-2012 01:10:08 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

गाजियाबाद। संजीव वर्मारेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को जल्द ही फ्री इंटरनेट कनेक्टीविटी की सुविधा मिलेगी। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को वाई-फाई की सुविधा से लैस किया जाएगा। इसके लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम में वाई-फाई सिस्टम के उपकरण लगाए जाएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए यहां इसकी रेंज को प्लेटफार्म के हिसाब से सेट किया जाएगा। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन दिल्ली मंडल के ए ग्रेड के स्टेशनों में शुमार है।

यहां एक लाख से अधिक यात्री रोजाना सफर करते हैं। सुरक्षा की दृष्टि के लिए यहां 39 कैमरे लगे हैं। साथ ही तो लगेज स्कैनर लगाए गए हैं। सभी कैमरे व स्कैनर इंटरनेट के जरिए कनेक्ट किए गए हैं, जिससे दिल्ली मंडल के अधिकारी कहीं भी बैठकर गाजियाबाद स्टेशन की स्थिति का जायजा ले सकते हैं। इसके लिए अधिकारियों को विशेष आईडी व पासवर्ड दिए गए हैं। इसी कड़ी में अब यात्रियों को भी बेहतर सुविधा मिलने जा रही है।

ट्रेन लेट होने के बाद यात्री अपना लैपटॉप, नोटबुक या फिर मोबाइल से फ्री इंटरनेट एक्सेस कर सकेंगे। इसके लिए स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा शुरू की जाएगी। इसके लिए तीन नंबर प्लेटफार्म पर बने सीसीटीवी कंट्रोल रूम में वाई-फाई सिस्टम लगाया जाएगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो तीन व चार नंबर प्लेटफार्म पर वेटिंग रूम बना है। यहां ट्रेनों का इंतजार करने वाले किसी भी यात्री को वाई-फाई की सुविधा उलपब्ध हो सकेगी। इसके साथ ही एक-दो व पांच-छह नंबर तक इसकी रेंज रहेगी।

वाई-फाई की रेंज मुख्य सीढिम्यों से आगे बढ़ने के साथ कम होती जाएगी। रविवार को स्टेशन पर पहुंचे डीआरएम एके सचान ने भी अधिकारियों से इसकी चर्चा की। बताया गया है कि वाई-फाई लगाने का ठेका दिल्ली की एक कंपनी को दिया गया है, जो जल्द ही स्टेशन पर सर्वे करने के बाद उपकरणों को यहां फिट करेगी।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingएक विकेट की रोमांचक जीत से पाकिस्तान का सिरीज पर कब्जा
नौंवे नम्बर के बल्लेबाज अनवर अली की 46 रन की तूफानी पारी से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर सिरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?