रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 09:11 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
कल्याण की पार्टी का भाजपा में विलय 21 जनवरी को
लखनऊ, एजेंसी First Published:17-12-12 11:04 AM

उत्तर प्रदेश में अपना अलग ही राजनीतिक रसूख रखने वाले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांती पार्टी का विलय 21 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में हो जाएगा। विलय को लेकर राजधानी में 21 जनवरी को एक बडे़ कार्यक्रम का खाका तैयार किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे।

कल्याण के बेटे राजवीर सिंह अपने पूरे दलबल के साथ 21 को भाजपा में शामिल होंगे लेकिन कल्याण सिंह को तकनीकी कारणों से अभी भाजपा से बाहर ही रहना होगा ताकि उनकी लोकसभा की सदस्यता बनी रहे।

दिल्ली में भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी और सूबे के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में रविवार को ही कल्याण की पार्टी के विलय की घोषणा की गयी। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि कल्याण वर्ष 2009 में दूसरी बार भाजपा छोड़कर गए थे। कल्याण की घर वापसी से भाजपा को निश्चित तौर पर ताकत मिली है साथ ही उसे उसके हिन्दुत्व के एजेंडे को धार देने वाला एक बड़ा चेहरा भी मिल गया है।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ