शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 20:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दूरसंचार नियामक ट्राई का कॉल ड्रॉप के लिए उपभोक्ताओं को मुआवजे का प्रस्ताव।RSS की बैठक में बोले मोदी, बड़े बदलाव के लिए काम कर रहे हैं, जल्द ही नतीजे सामने आएंगेपटना में निषाद समुदाय के प्रदर्शन के दौरान शामिल लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प में 25 घायलदिल्ली में लालू-मुलायम की बैठक खत्म, 5 सीटें मिलने से सपा नाराजदिल्ली: पीएम 6 सितंबर को करेंगे बदरपुर से फरीदाबाद तक चलने वाली मेट्रो का शुभारंभ
कल्याण की पार्टी का भाजपा में विलय 21 जनवरी को
लखनऊ, एजेंसी First Published:17-12-2012 11:04:28 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

उत्तर प्रदेश में अपना अलग ही राजनीतिक रसूख रखने वाले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांती पार्टी का विलय 21 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में हो जाएगा। विलय को लेकर राजधानी में 21 जनवरी को एक बडे़ कार्यक्रम का खाका तैयार किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे।

कल्याण के बेटे राजवीर सिंह अपने पूरे दलबल के साथ 21 को भाजपा में शामिल होंगे लेकिन कल्याण सिंह को तकनीकी कारणों से अभी भाजपा से बाहर ही रहना होगा ताकि उनकी लोकसभा की सदस्यता बनी रहे।

दिल्ली में भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी और सूबे के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में रविवार को ही कल्याण की पार्टी के विलय की घोषणा की गयी। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि कल्याण वर्ष 2009 में दूसरी बार भाजपा छोड़कर गए थे। कल्याण की घर वापसी से भाजपा को निश्चित तौर पर ताकत मिली है साथ ही उसे उसके हिन्दुत्व के एजेंडे को धार देने वाला एक बड़ा चेहरा भी मिल गया है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपापा द्रविड़ के नक्शेकदम पर चला बेटा, दिखाया बल्ले का जौहर
द वॉल’ के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने का संकेत देते हुए स्कूल टीम को अपनी उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत जीत दिला दी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।