फोटो गैलरी

Hindi Newsचाईबासा, 15 दसिंबर, फाइल न- 1

चाईबासा, 15 दसिंबर, फाइल न- 1

चाईबासा। संवाददाता। नगर पर्षद चुनाव के समय पार्षदों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर अपनी जीत का दावा किया गया था। जीत के बाद उनके कार्यकाल में कितने कार्य हुए। उनके वादे आज किस चरम में है, उसकी...

चाईबासा, 15 दसिंबर, फाइल न- 1
Sun, 16 Dec 2012 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा। संवाददाता। नगर पर्षद चुनाव के समय पार्षदों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर अपनी जीत का दावा किया गया था। जीत के बाद उनके कार्यकाल में कितने कार्य हुए। उनके वादे आज किस चरम में है, उसकी रिपोर्ट-क्या कहते हैं वार्डवासीसुमी कारवा ने बताया कि राशन कार्ड नहीं बना है।

ठाकुरमुनी ने कहा कि पिछले पांच माह से पेंशन बंद है और लालकार्ड भी नहीं बना। राहुल कारवा पचास साल से रह रहे हैं पर राशन कार्ड सभी का नहीं बन पाया। मंगल कारवा बताया कि पढ़ाई-लिखाई में दिक्कत हो रही है, प्रमाण पत्र के अभाव में। सकीना कारवा ने कहा कि विधवा पेंशन नहीं मिल रहा है। मुकुल कारवां ने कहा कि जाति प्रमाण पत्र अनुशंसा के बावजूद नहीं बन रहा है, प्रमाण पत्र नहीं होने से शिक्षा में व्यवधान आ रहा है।

गणेश कारवा बताया कि नल का पानी नहीं मिल पाता। कभी कभी पानी टंकी से लाना पड़ता। बेबी कारवा बस्ती के कई लोगों को कार्ड नहीं होने से राशन से वंचित। सुमरी कारवा हमें भी आवासीय योजना व शौचालय का लाभ मिलना चाहिए। वादों पर पार्षद की प्रतिक्रियावार्ड पार्षद गंगा कारवा ने कहा कि बिजली व्यवस्था दुरूस्त करायी गयी। इसके तहत पुराने बिजली तारों को हटाया गया। वार्ड क्षेत्र में तीन ही सरकारी नल हैं। नल लगाने के लिए कई बार आवेदन दिया गया।

शिक्षा के क्षेत्र में वार्ड के लगभग सभी गरीब बच्चों को स्कूल से जोड़ा गया। एक काम अपने कार्यकाल में नहीं करा पायी वह है बीपीएल कार्ड बनवाना। क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच मात्र 51 लोगों का कार्ड बना है जबकि जरूरत है करीब 250 की। बीपीएल लाभुकों की सूची कई बार दी गयी पर कोई पहल नहीं हुई। बीपीएल लाभुकों को कार्ड दिलाने की कोशशि जारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें