गुरुवार, 03 सितम्बर, 2015 | 09:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अमरोहा: कुमराला गांव के पास सड़क पार कर स्कूल जा रही कक्षा चार की छात्रा को दूसरे स्कूल की बस ने टक्कर मारी। छात्रा की हालत गंभीरउत्तराखंडः रुड़की क्षेत्र में लक्सर के दाबकी गांव में महिलाओं ने देशी शराब के ठेके में आग लगाई
फेसबुक के फंदे में फंसे सौ ट्रैफिक पुलिसवाले
नई दिल्ली सुभेन्दु रे First Published:14-12-2012 11:29:20 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

एक ओर विकसित देशों में सोशल मीडिया सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, वहीं हमारे देश में यह सड़क सुरक्षा की कलई खोल रहा है। इस मामले में तो दिल्ली पुलिस ने रिकॉर्ड बनाया है। बीते ढाई वर्षो के दौरान ‘फेसबुक’ की मदद से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दिल्ली पुलिस के 1100 जवानों का चालान काटा गया। इनमें 100 ट्रैफिक पुलिसवाले भी थे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 2010 में फेसबुक के जरिये आम लोगों से इस वादे के साथ जुड़ी कि उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त उपायुक्त (ट्रैफिक) सत्येंद्र गर्ग ने बताया कि ढाई साल पहले शुरू हुई इस मुहिम से नवंबर तक ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 100 से अधिक जवानों को दंडित किया गया। वहीं, कई का तबादला किया गया। कार्रवाई की शुरुआत एक एएसआई और एक कांस्टेबल के तबादले से हुई। इन दोनों ने बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

मैथ नहीं जानते
टीचर-सोनू, तुम्हारे पापा ने 10 प्रतिशत के सालाना ब्याज पर 5000 रुपए कर्ज लिए। वे एक साल बाद कर्ज वापस करते हैं, बताओ वह कुल कितने पैसे वापस करेंगे?
सोनू-कुछ भी नहीं।
टीचर (गुस्से में)-तुम मैथ नहीं जानते।
सोनू-सर, मैं तो मैथ जानता हूं, पर आप मेरे पिताजी को नहीं जानते