शनिवार, 18 अप्रैल, 2015 | 10:23 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
फेसबुक के फंदे में फंसे सौ ट्रैफिक पुलिसवाले
नई दिल्ली सुभेन्दु रे First Published:14-12-12 11:29 PM

एक ओर विकसित देशों में सोशल मीडिया सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, वहीं हमारे देश में यह सड़क सुरक्षा की कलई खोल रहा है। इस मामले में तो दिल्ली पुलिस ने रिकॉर्ड बनाया है। बीते ढाई वर्षो के दौरान ‘फेसबुक’ की मदद से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दिल्ली पुलिस के 1100 जवानों का चालान काटा गया। इनमें 100 ट्रैफिक पुलिसवाले भी थे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 2010 में फेसबुक के जरिये आम लोगों से इस वादे के साथ जुड़ी कि उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त उपायुक्त (ट्रैफिक) सत्येंद्र गर्ग ने बताया कि ढाई साल पहले शुरू हुई इस मुहिम से नवंबर तक ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 100 से अधिक जवानों को दंडित किया गया। वहीं, कई का तबादला किया गया। कार्रवाई की शुरुआत एक एएसआई और एक कांस्टेबल के तबादले से हुई। इन दोनों ने बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था।

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingपंजाब के सामने कोलकाता की गंभीर चुनौती
पिछले मुकाबलों में शिकस्त झेल चुकी गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स और गत उपविजेता किंग्स इलेवन पंजाब संतुलित टीमें होने के बावजूद अभी तक आईपीएल आठ में अपनी मजबूत छाप छोडम्ने में नाकाम रही हैं और शनिवार को अहम मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ कड़ी चुनौती के लिये उतरेंगी।