फोटो गैलरी

Hindi Newsनन्हे मुन्नों ने किंग लियर का मंचन किया

नन्हे मुन्नों ने किंग लियर का मंचन किया

 विकासनगर/ हमारे संवाददाता किंग लियर को शेक्सपीयर के सबसे जटिल नाटकों में शुमार किया जाता है। मानव मनोविज्ञान की उलझी गुत्थियों से साक्षात्कार कराने वाला ये नाटक थिएटर के परिपक्व कलाकारों के...

नन्हे मुन्नों ने किंग लियर का मंचन किया
Thu, 13 Dec 2012 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

 विकासनगर/ हमारे संवाददाता

किंग लियर को शेक्सपीयर के सबसे जटिल नाटकों में शुमार किया जाता है। मानव मनोविज्ञान की उलझी गुत्थियों से साक्षात्कार कराने वाला ये नाटक थिएटर के परिपक्व कलाकारों के लिए भी बड़ी चुनौती है। लेकिन गुरुवार को समरफील्ड स्कूल विकासनगर के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने इस नाटक का सफल मंचन कर खुद को बड़ो में शुमार कर लिया।

पात्रों का स्पष्ट संवाद संप्रेक्षण अभिभावकों को नौनहिालों की प्रतिभा के बारे में पुनर्विचार को विवश कर गया तो दर्शकों ने उनकी अदाकारी को खुले मन से सराहा। समरफील्ड स्कूल विकासनगर में आयोजित कला प्रदर्शनी का भी गुरुवार को शेक्सपियर के मशहूर नाटक किंग लेयर के मंचन के साथ ही समापन हो गया। प्रदर्शनी में छात्रों-छात्राओं ने कई प्रकार की कलाकृतियां बनाकर अपने अंदर छुपे कलाकार का परिचय कराया। स्कूल के कक्षा छह से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाकर शिक्षकों की भी वाहवाही हासिल की।

समरफील्ड स्कूल के डायरेक्टर कर्नल दुग्गल, प्रशासक अजय वर्मा व प्रधानाचार्य सोनाली वर्मा ने छात्रों के प्रदर्शन की सराहना कर उनके प्रदर्शन को सबके लिए प्रेरक बताया। नाटक की प्रस्तुति में मृत्युंजय वर्मा, श्रेय नवानी, नीतू, बंटी, प्रियंका, रोनिका, सिद्धार्थ आदि ने अपना हुनर दिखाया। इस मौके पर उषा रावत, सुनीता भौमिक, नयनबाला, निरुपमा, मनोज कुमार, अमित, राहुल सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें