शनिवार, 25 अप्रैल, 2015 | 19:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुजफ्फऱपुर, सीतामढ़ी व मोतिहारी में फिर आये भूकंप के झटके।हमने विनाशकारी भूकंप के आलोक में नेपाल को सहायता पहुंचाने के लिए सारे संसाधन जुटाये हैं : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर।बिहार: मुख्यमंत्री ने प्रेस कान्फ्रेंस में 25 मौतों की पुष्टि कीधनबाद से लेकर संताल तक भूकंप के झटके, घर छोड सडक पर निकले लोग, अफरातफरी का हो गया था माहौल, अपार्टमेंट में रहने वाले घंटों रहे सडक पर, बोकारो में डीसी कार्यालय में पडी दरारबदायूं: भूकंप के झटके से बदायूं के गांव बावट में दीवार गिरी, मलबे में दबकर बुजुर्ग महिला की मौत, एक अन्‍य जगह पर दीवार गिरने से बच्‍चा हुआ घायल।तूफान प्रभावित सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया में अफरातफरी में कई घायलसुपौल में जेल की 50 फीट दीवार गिरी, हालांकि कोई कैदी नहीं भागाअररिया जिले के जोगबनी में दीवार गिरने से एक की दबकर मौतधरती कांपी: कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार में दहशत, एक मौत, कई घायल
जाम, डायवर्जन और हड़ताल करेगी बेहाल
First Published:13-12-12 11:00 PM

 गाजियाबाद। हिन्दुस्तान टीम

घर से सुबह कामधंधे के लिए निकलने वाले लोग आज हिंडन पुल की ओर जाने से बचें। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाइकोर्ट बेंच की मांग पर आंदोलन तेज कर रहे अधविक्ताओं ने आज हिंडन पुल के पास जीटी रोड पर जाम लगाने की घोषणा की है।

जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मेरठ तिराहे से करहेड़ा कट तक का ट्रैफिक सुबह आठ बजे से रोकने का निर्णय लिया है। ऐसे में एनएच-24 पर भार बढ़ जाएगा। दूसरी ओर, कचहरी में हड़ताल रहने के साथ ही प्रमोशन में आरक्षण बिल के विरोध में राज्य कर्मचारियों की भी हड़ताल है। ऐसे में राज्य सरकार के कार्यालयों में भी कामकाज होने की संभावना कम है। अधविक्ताओं के आंदोलन को पीस पार्टी ने भी समर्थन दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्यपाल चौधरी ने शुक्रवार को अधविक्ताओं द्वारा जाम लगाने की घोषणा का समर्थन दिया है।

इसके साथ ही आंदोलन में पार्टी कार्यकर्ता भी भाग लेंगे। इसके साथ ही नवभारत निर्माण पार्टी ने भी अधविक्ताओं के आंदोलन को पूरे सहयोग का वादा किया है। प्रदेश महासचवि राकेश त्यागी के मुताबिक शुक्रवार को लगने वाले जाम में कार्यकर्ता भी भाग लेंगे। --अधविक्ताओं ने रखी हड़तालशुक्रवार को जाम लगाने की तैयारी में जुटे अधविक्ताओं ने गुरुवार को हड़ताल रखी। अधविक्ताओं ने हालांकि डीएम को आश्वासन दिया कि सिर्फ कुछ देर के लिए जाम लगाया जाएगा। बार सचवि गिरीराज सिंह के मुताबिक अधविक्ताओं ने जीटी रोड पर राजनगर एक्सटेंशन वाले कट पर ही सभा करने का निर्णय लिया है।

सुबह करीब 11 बजे का कार्यक्रम है। --इन विभागों में काम होगा मुश्किलवाणिज्य कर, कलेक्ट्रेट, कचहरी, तहसील, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, गन्ना, विकास भवन, रोडवेज तथा आरटीओ में काम प्रभावित होगा। --मेरठ-दिल्ली रोड सबसे ज्यादा प्रभावितशुक्रवार को शहर में कई मार्गो पर आवागमन बंद करने से शहर में परेशानी बढ़ जाएगी। अतवि्यस्त मोहननगर चौराहे से मेरठ रोड तिराहे तक ट्रैफिक ठप रहेगा। इस बीच में हिंडन नदी पुल की ओर से सुबह आठ बजे के बाद हल्के वाहनों को भी नहीं गुजारा जाएगा।

मेरठ-दिल्ली एनएच 58 व जीटीरोड पर कई जगहों पर रूट डायवर्जन रहेगा। सुबह आठ से लेकर दोपहर बाद आंदोलन समाप्ति तक यह डायवर्जन रहेगा। आंदोलन के दौरान हिंडन नदी से शहर दो हिस्सों में बंटा रहेगा। कोई वाहन मोहननगर से शहर की ओर जीटीरोड पर नहीं आएगा और न ही मेरठ रोड तिराहे से मोहननगर- दिल्ली की ओर। वकीलों के आंदोलन से अपने और सार्वजनिक परवहिन प्रणाली के वाहनों ऑटो-टेंपो के रूटों को जगह-जगह परविर्तित किया है और रोका गया है।

यातायात पुलिस ने शुक्रवार के लिए विशेष तौर पर रूट प्लान तैयार बनाया है। प्लान के मुताबिक वैसे तो वकीलों का आंदोलन सवेरे 11 बजे से हिंडन नदी मोड़ से आगे जीटीरोड पर राजनगर एक्सटेंशन कट के पास चलेगा। पश्चिमी उप्र. के वकीलों के इस आंदोलन में मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों के वकीलों के पहुंचने की संभावना है। सुबह 8 बजे एनएच 58 और जीटीरोड पर हल्के और भारी दोनों वाहनों का आवागमन प्रतबिंधित रहेगा। शुक्रवार को दिल्ली , मेरठ बुलंदशहर और हापुड़-मुरादाबाद की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन एनएच 24 से चलेंगे।

राजनगर एक्सटेंशन के रास्ते करहेड़ा पैंटून पुल से भी आवागमन रोक दिया गया है। कनावनी पुलिया से वसुंधरा हिंडन पुश्ता रोड से भी वाहन हिंडन नदी पुल जीटीरोड की ओर नहीं आएगा। -----शुक्रवार को एनएच 58, जीटीरोड और राजनगर एक्सटेंशन रोड पर वाहनोंे को कहीं पूर्ण तो कहीं आंशिक प्रतबिंध रहेगा। जीटीरोड पर हिंडन नदी के दोनों तरफ के लोगों को एनएच 24 से ही आना-जाना हितकर रहेगा। सुबह आठ से लेकर आंदोलन चलने तक यही व्यवस्था रहेगी। दिल्ली बॉर्डर से मोहननगर चौराहा और चौधरी मोड़, हापुड़ चुंगी और मेरठ की ओर से कोई भी वाहन मेरठ रोड तिराहे तक नहीं आएगा।

सभी वाहन एनएच 24 से चलेंगे। किरन यादव, एसपी ट्रैफिक-----यहां -यहां डायवर्जन- -मेरठ-दिल्ली एनएच 58 पर एएलटी कट से वाहन राजनगर एक्सटेंशन व मेरठ रोड तिराहा तक कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। - मेरठ रोड तिराहा से मोहननगर की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा। - हापुड़ मोड तिराहा से मेरठ रोड तिराहा भी प्रतबिंध। - जीटीरोड पर चौधरी मोड़ से घंटाघर के रास्ते मेरठ रोड तिराहा रुट बंद। - पुराना बस अड्डा नीचे और फ्लाईओवर से कोई वाहन मेरठ तिराहा की ओर नहीं जाएगा।

- दिल्ली-हापुड़ बाईपास एनएच 24 पर आत्मा स्टील तिराहे से कोई भारी वाहन शहर में नहीं आएगा। लंबी दूरी की रोडवेज व प्राइवेट बसों को बाहर एनएच 24 से निकाला जाएगा। -----------ट्रांसहिडन में डायवर्जन - मोहननगर से गाजियाबाद की ओर जीटीरोड पर कोई वाहन नहीं चलेगा। -जीटीरोड पर करहेड़ा कट से भी हिडन नदी पुल की ओर वाहन नहीं। - इंदिरापुरम के कनावनी पुल से हिंडन पुश्ता रोड पर कोई हल्का वाहन अर्थला हिडन पुल की ओर जीटीरोड पर नहीं चलने दिया जाएगा।

- करहेड़ा पर पैंटून पुल पर भी वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा। ऐसे चलेंगे वाहन- - मेरठ की ओर से वाहन एनएच 58 पर एएलटी कट से वाया हापुड़ चुंगी-डायमंड फ्लाईओवर के रास्ते आत्मास्टील तिराहा पर एनएच 24 से चलेगा। - हापुड़ से आने वाला वाहन आत्मास्टील तिराहे से सीधे एनएच 24 पर चलेगा। - मुरादाबाद के रास्ते गाजियाबाद-दिल्ली चलने वाली रोडवेज बसें सीधे एनएच-24 से यूपी गेट महाराजपुर-आनंदवहिार पहुंचेंगाी। - दिल्ली से लोनी के रास्ते आने वाला वाहन हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से मोहननगर से लिंक रोड से एनएच 24 पर पहुंचेगा।

-दिल्ली के सीमापुरी बॉर्डर से जीटीरोड पर मोहननगर तक आने वाले वाहन भी लिंक रोड के रास्ते एनएच 24 पर जाएंगे। - शहर के लोग गऊशाला अंडरब्रिज के रास्ते या लालकुआं के रास्ते एनएच 24 पर पहुंचेगें। -डायमंड और विवेकानंद नगर फ्लाईओवर से एनएच 24 के रास्ते नोएडा- दिल्ली जा सकते हैं। ं।

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।