फोटो गैलरी

Hindi Newsपीजी कक्षाओं को आर्यन ग्रुप का आंदोलन जारी

पीजी कक्षाओं को आर्यन ग्रुप का आंदोलन जारी

विकासनगर/ हमारे संवाददाता वीर शहीद केसरी चन्द राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में आर्यन ग्रुप का कर्मिक अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। आर्यन ग्रुप ने राज्य सरकार पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए खेद...

पीजी कक्षाओं को आर्यन ग्रुप का आंदोलन जारी
Wed, 12 Dec 2012 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर/ हमारे संवाददाता

वीर शहीद केसरी चन्द राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में आर्यन ग्रुप का कर्मिक अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। आर्यन ग्रुप ने राज्य सरकार पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए खेद जताया। छात्रों ने विधान सभा सत्र के खत्म होते ही भूख-हड़ताल्की चेतावनी दी है। क्रमिक अनशन पर बैठे आर्यन ग्रुप ने बुधवार को भी अनशन जारी रखते हुए राज्य सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया।

साथ ही कहा कि छात्र पिछले आठ दिनों से कर्मिक अनशन पर बैठे हैं, लेकिन शासन से तो दूर की बात हमारे क्षेत्र के विधायक ने भी छात्रों की किसी भी प्रकार की कोई सुध नहीं ली। जिस पर छात्रों ने रोष जताया। और कहा कि पिछले पांच वषरे से कई संगठन एमए, एमएससी की समस्या को लेकर आन्दोलनरत है। परन्तु प्रशासन को मालूम होते हुए भी की महाविद्यालय में पीजी पाठ्क्रम कितना अवश्यक है। राज्य सरकार छात्रों की जाएज मांगो को अनदेखी कर रही है।

ऐसे में महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को पीजी की कक्षाओं के लिए देहरादून की अधिकतम दूरी तय करके जाना पड़ता है। जो छात्र छात्राएं आर्थिक रूप से कमजोर है, वे अपनी आगे की पढाई छोड़ देते है। जिससे उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही क्रमिक अनशन पर बठे छात्रों यह निर्णय लिया है कि अनशन के साथ साथ पूर्व महा संघ कोषाध्यक्ष रन्नू प्रसाद व छात्र नेता अरविन्द तोमर स्वइच्छा से बिना शिक्षण कार्य में बाधा डाले एक दिन का मौन धारण करेगें।

वहीं आर्यन ग्रुप के कर्मिक अनशन को क्षेत्र पंचायत सदस्य डाकपत्थर खेम चन्द ने भी समर्थन दिया है। साथ ही उन्होने बताया कि हमारे बच्चों भी महाविद्यालय में अध्ययनरत है। और ग्रेजुएशन के बाद आगे कहां जाएंगें। छात्रों की तीन सूत्रीय मांग एकदम जाएज है। इस मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष राहुल शर्मा, महासचवि अकरम अली, रोहित रोहिला, मनीष चतुर्वेदी, उत्तम नेगी, सौरभ उनियाल, जसवीन्दर लवली, अभिमन्यु, नरेन्द्र तोमर, योगेश, आधार शर्मा, विजय शर्मा, दिनेश, आशीष, मेहताब, मातबर शर्मा, शहजाद, हिमानी, अश्वनी, काजल, पिंकी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें