शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 01:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी ने मनमोहन से लिया था एक घंटे इकॉनोमी का ज्ञानः राहुल लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: बैंसला बोले, चाहे कुछ हो जाए बिना आरक्षण लिए नहीं लौटेंगे कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी
शिक्षा के क्षेत्र में मिलेगा ग्लोबल एजुकेशन अवॉर्ड
First Published:12-12-12 12:27 AM

नोएडा। आईपीएस व राजनीतिज्ञों सहित कुछ अन्य क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वालों को दिए जाने वाले राष्ट्रीय नेशनल अवॉर्ड का दायरा इस साल बढ़ा दिया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के हाथों शुरू हुए राष्ट्रीय नेशनल अवॉर्ड के तहत इस साल से ग्लोबल एजुकेशन अवॉर्ड की शुरुआत की जा रही है। 31 वर्षो से चले आ रहे इस अवॉर्ड में इस साल से स्कूल, उच्च शिक्षा व प्राइवेट सेक्टर को भी शामिल किया गया है। सेक्टर-16ए स्थित मारवाह स्टूडियो में मंगलवार को ऑल इंडिया कांफ्रेस ऑफ इंटेलेक्चुअल समिति की ओर से आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान महासचवि प्रकाश निधि शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय नेशनल अवार्ड पिछले 31 वषरें से चला आ रहा है।

अब तक यह सम्मन आईपीएस, राज्यपाल व राजनीतिज्ञों को दिया जाता रहा है लेकिन इस बार इसमें हमने शिक्षा को भी जोड़ा है। इस बार का विषय रहेगा राष्ट्रीय मानव व शांति। इसमें दिल्ली एनसीआर व विदेशी की भी कई जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी। शिक्षा के अंतर्गत दिये जाने वाले सम्मान को ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड के नाम से शामिल किया गया है। इसे हमने स्कूल, उच्च शिक्षा व प्राइवेट सेक्टर तीन भागों में बांटा है। इस मौके पर मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह सहित कई लोग मौजूद थे।

ं।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड