रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 12:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, मोदी भी हुये शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर
शिक्षा के क्षेत्र में मिलेगा ग्लोबल एजुकेशन अवॉर्ड
First Published:12-12-12 12:27 AM

नोएडा। आईपीएस व राजनीतिज्ञों सहित कुछ अन्य क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वालों को दिए जाने वाले राष्ट्रीय नेशनल अवॉर्ड का दायरा इस साल बढ़ा दिया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के हाथों शुरू हुए राष्ट्रीय नेशनल अवॉर्ड के तहत इस साल से ग्लोबल एजुकेशन अवॉर्ड की शुरुआत की जा रही है। 31 वर्षो से चले आ रहे इस अवॉर्ड में इस साल से स्कूल, उच्च शिक्षा व प्राइवेट सेक्टर को भी शामिल किया गया है। सेक्टर-16ए स्थित मारवाह स्टूडियो में मंगलवार को ऑल इंडिया कांफ्रेस ऑफ इंटेलेक्चुअल समिति की ओर से आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान महासचवि प्रकाश निधि शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय नेशनल अवार्ड पिछले 31 वषरें से चला आ रहा है।

अब तक यह सम्मन आईपीएस, राज्यपाल व राजनीतिज्ञों को दिया जाता रहा है लेकिन इस बार इसमें हमने शिक्षा को भी जोड़ा है। इस बार का विषय रहेगा राष्ट्रीय मानव व शांति। इसमें दिल्ली एनसीआर व विदेशी की भी कई जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी। शिक्षा के अंतर्गत दिये जाने वाले सम्मान को ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड के नाम से शामिल किया गया है। इसे हमने स्कूल, उच्च शिक्षा व प्राइवेट सेक्टर तीन भागों में बांटा है। इस मौके पर मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह सहित कई लोग मौजूद थे।

ं।
 
 
 
 
टिप्पणियाँ