सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 08:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, कई चौकियों को निशाना बनाया याकूब मेमन के साथ हमदर्दी जताना राष्ट्र के लिये नुकसानदेह है: वेंकैया नायडू झारखंड की शिक्षा मंत्री की शिक्षा का जवाब नहीं, अब बिहार को बताया पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 163 भारतीय मछुआरों को रिहा किया  हम टीचर्स की इज्जत करतें हैं, आपलोगों को नहीं मारेंगे: आईएस आतंकी  पीएम मोदी की गया रैली में प्रयोग होगा एसपीजी की 'ब्लू बुक' अलर्ट, जानिये क्या है 'ब्लू बुक'... लालू ने भरी हुंकार, कहा शोषितों की आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रहा राजद कांगेस ने साधा धूमल और अनुराग ठाकुर पर निशाना  LIVE VIDEO: हरिद्वार में चालक ने पुलिस पर चढ़ाई कार, आरोपी गिरफ्तार राष्ट्रपति शासन में हो बिहार का चुनाव: पासवान
अखिलेश ने कहा, छात्राओं पर दर्ज मुकदमा वापस होगा
सम्भल-रामपुर, एजेंसी First Published:11-12-2012 01:14:43 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

उत्तर प्रदेश की सपा सरकार की महात्वाकांक्षी हमारी बेटी उसका कल योजना में अपनी कथित उपेक्षा से आंदोलित छात्राओं के खिलाफ सम्भल पुलिस ने सोमवार देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। हालांकि मंगलवार की सुबह ही सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एलान किया कि छात्राओं पर दर्ज मुकदमा वापस लिया जाएगा।

सम्भल के पुलिस अधीक्षक डां. तहसीलदार सिंह ने बताया कि 40 छात्राओं समेत 190 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 341, 427 और 335 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है हालांकि इसमें किसी को नामजद नहीं किया गया है लेकिन वीडियोरिकार्डिंग में जो उपद्रव करते दिखाई दे रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सिंह ने बताया कि सम्भल जिला मुख्यालय की स्थापना को लेकर आन्दोलन चलाने वाले लोगों ने छात्राओं को भडकाया है। छात्राओं को भड़काकर मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगवाने वालों की शिनाख्त की जा रही है। उनका कहना था कि छात्राओं को समझाने की कोशिश की गई थी लेकिन वे नहीं मानी।

रामपुर में सोमवार को हमारी बेटी उसका कल योजना के तहत मुरादाबाद मण्डल की छात्राओं को तीस-तीस हजार रुपए का चेक वितरित करने आए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कुछ छात्राओं ने जमकर विरोध किया था और उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।

इस बीच कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने छात्राओं के ऊपर दर्ज मुकदमें को तत्काल वापस लेने की मांग की थी। कांग्रेस विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा कि सम्भल में छात्राओं पर दर्ज मुकदमें तत्काल वापस लिए जाए।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि छात्राओं पर मुकदमा दर्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि हमारी बेटी उसका कल योजना में लाभान्वित होने वाली छात्राओं को अंधकार में रखा गया और उन्हें सही स्थिति से अवगत नहीं कराया गया। जिसके कारण छात्राएं आन्दोलित हुई।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?