शनिवार, 19 अप्रैल, 2014 | 07:27 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंड के निरसा के कंचनडीह में ट्रक ने बारात पार्टी को रौंदा, घटनास्थल पर ही पांच के मरने की सूचना मिल रही है।मध्य प्रदेश के भिंड में बस में आग लगने से पांच लोगों की मौतबीएचयू आईआईटी के छात्रों ने केजरीवाल से की मुलाकात, दिया समर्थन
 
जहरीली शराब पीने से आठ की मौत, चार अन्य बीमार
गया, एजेंसी
First Published:11-12-12 12:26 PM
Last Updated:11-12-12 03:59 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

बिहार के भोजपुर जिला में जहरीली शराब पीने से बीती रात गया जिला में आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार लोग बीमार पड़ गये। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। अभी तक जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 अन्य बीमार पड़े हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सात रामपुर थाना क्षेत्र और एक चेरकी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जहरीली शराब पीने से रामपुर थाना अंतर्गत रामपुर भूंई टोली में मरने वालों में टूलू मांझी (50), मंहगू राम (50), उनकी पत्नी शांती देवी (48), नून मांझी (45) एवं शास्त्रीनगर भूंई टोली में रामवतार मांझी (45), देवनंदन मांझी (48) एवं बसंती देवी (50) तथा चेरकी थाना अंतर्गत अग्नि गांव में हरीशचंद्र मांझी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि जहरीली शराब पीने से बीमार चार लोगों को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच बिहार के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने इस मामले की जांच का जिम्मा मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान को सौंपा गया है, जिनके नेतृत्व में अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेड़ने के लिए के निर्देश पर 15 छापामारी टीम का गठन किया गया है।

गया जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि पुलिस ने गया शहर में स्थिति बिंदी यादव मार्केट परिसर में मंटू यादव के एक गोदाम में छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब के पाउच बरामद किए हैं। मंटू यादव गया जिला के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक सुरेंद्र यादव का छोटा भाई है।

विनय ने बताया कि उक्त गोदाम से मिले अवैध शराब के पाउच घटना स्थल पर मिले पाउच से काफी मेल खाते हैं जिसे विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजकर जांच कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बिहार के भोजपुर जिला में हाल ही जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गयी जबकि पंद्रह अन्य अभी बीमार हैं। इनमें से दो की आंख की रौशनी चली गयी है। इस मामले की जांच पटना प्रमण्डल आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव कर रहे हैं।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingपराजय का सामना करने को तैयार हूं: नरेंद्र मोदी
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह पराजय का सामना करने को तैयार हैं, लेकिन व्यक्तित्व आधारित राजनीति नहीं करेंगे।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°