गुरुवार, 23 अक्टूबर, 2014 | 10:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीवाली के मौके पर कुछ समय सैनिकों के साथ बिताने के लिए गुरुवार को सियाचिन का दौरा करेंगे।
आए थे लाखों उड़ाने, हाथ लगा सिर्फ यूपीएस
First Published:07-12-12 11:57 PM

 ट्रांस हिंडन। कार्यालय संवाददाता एटीएम में लाखों रुपए उड़ाने के इरादे से घुसे दो बदमाशों को महज पांच सौ रुपए के यूपीएस से ही संतोष करना पड़ा।

बेखौफ बदमाश गुरुवार आधी रात को एटीएम में लूट के इरादे से अंदर घुसे। घटना वैशाली सेक्टर-5 में लगे आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम के अंदर हुई। काफी देर तक जोरआजमाइश करने के बाद जब एटीएम नहीं खुला तो बदमाश एटीएम के अंदर लगा हुआ यूपीएस (अनइंटरप्टेड पॉवर सप्लाई) चोरी कर चलते बने। सुबह चोरी का पता चलने के बाद सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने शुक्रवार को इंदिरापुरम थाने में एटीएम में चोरी की सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

सेक्टर-5 स्थित एक मॉल के पास स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम (आटोमेटेड टेलर मशीन) में दो बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया। बदमाशों ने औजारों से एटीएम के पार्टस खोले लेकिन दोनों अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। करीब आधे घंटे तक दोनों एटीएम से छेड़खानी करने रहे। इस दौरान बदमाशों ने एटीएम बॉक्स के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे को बड़ी सफाई से आउट ऑफ फोकस कर दिया। लेकिन दोनों बदमाश एटीएम के अंदर लगे खूफिया कैमरे से नहीं बच सके और दोनों की तस्वीर मशीन के अंदर वीडियो फुटेज के रूप में कैद हो गई।

थाने में शिकायत देने आये टाटा कम्यूनिकेशन के संदीप और सिक्योरिटी सुपरवाइजर मनोज ने बताया कि रात को 11 बजे के बाद एटीएम पर तैनात गार्ड अपने घर चला गया। इसके बाद सूने एटीएम को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। बदमाश एटीएम के अंदर से यूपीएस चोरी कर ले गये हैं। सुबह कुछ लोगों ने फोन कर एटीएम से छेड़छाड़ की शिकायत दी। सीओ इंदिरापुरम राकेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

कर्मचारियों ने दो बदमाशों की फुटेज मशीन के खूफिया कैमरे में होने की बात बताई है। एटीएम मशीनों से छेड़खानी के मामले - 23 जनवरी-कौशांबी स्थित कैनरा बैंक के एटीएम पर चोरों ने धाबा बोला, कैश निकालने का प्रयास किया। - 28 मार्च- वैशाली के एक एटीएम में नशे में धुत युवक ने किया चोरी का प्रयास किया गया। - 12 फरवरी- साहबिाबाद थाने के पास पीएनबी एटीएम में कैमरे चोरी कर कैश निकालने की कोशशि। - 07 दसिंबर- वैशाली सेक्टर-5 में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से कैश निकालने के प्रयास का मामला सामने आया।
 
 
 
 
टिप्पणियाँ