सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 06:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
सुश्रुत ट्रामा सेंटर के गिरफ्तारी कर्मचारी न्यायिक हिरासत में
First Published:06-12-2012 11:08:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

सुश्रुत ट्रामा सेंटर में चार मरीजों की मौत के मामले में गिरफ्तार दो कर्मचारियों को अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मेट्रोपेालिटन मजिस्ट्रेट छवि कपूर की अदालत ने सुपरवाइजर मदनलाल शर्मा और तकनीशियन अमित सिंह कटोच को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने ट्रामा सेंटर में हुई मौत के मामले में जांच करते हुए इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

शर्मा और अमित दोनों ही उस प्राइवेट फर्म के कर्मचारी हैं जिसके पास हॉस्पिटल में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर सप्लाई और सेन्ट्रलाइज गैस प्लांट की देखरेख का ठेका था। पेश मामले में मंगलवार को चार गंभीर रुप से बीमार लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकने की वजह से इन मरीजों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि शर्मा और अमित पर ऑक्सीजन की सप्लाई को नियमित रखने की जिम्मेदारी थी। इन्हीं की लापरवाही की वजह से चार लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

इन दोनों आरोपियों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में हॉस्पिटल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।