सोमवार, 24 नवम्बर, 2014 | 21:41 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
शिवसेना ने कहा कि अगर बीमा विधेयक में कर्मचारियों और किसानों के हित के लिए संशोधन नहीं लाया गया तो वह इसका विरोध करेगी।श्रीलंका के राष्‍ट्रपति महिन्‍दा राजपक्षे मंगलवार को लुम्बिनी आएंगे। वह वहां पूर्वाह्न 11 बजे से एक बजे तक रहेंगे। महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच संभावित बैठक के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कल तक इंतजार कीजिए।केंद्र के खिलाफ आरोप लगाकर आपराधिक मामलों में आरोपियों की मदद कर रही हैं ममता बनर्जी: केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू।
सुश्रुत ट्रामा सेंटर के गिरफ्तारी कर्मचारी न्यायिक हिरासत में
First Published:06-12-12 11:08 PM

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

सुश्रुत ट्रामा सेंटर में चार मरीजों की मौत के मामले में गिरफ्तार दो कर्मचारियों को अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मेट्रोपेालिटन मजिस्ट्रेट छवि कपूर की अदालत ने सुपरवाइजर मदनलाल शर्मा और तकनीशियन अमित सिंह कटोच को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने ट्रामा सेंटर में हुई मौत के मामले में जांच करते हुए इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

शर्मा और अमित दोनों ही उस प्राइवेट फर्म के कर्मचारी हैं जिसके पास हॉस्पिटल में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर सप्लाई और सेन्ट्रलाइज गैस प्लांट की देखरेख का ठेका था। पेश मामले में मंगलवार को चार गंभीर रुप से बीमार लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकने की वजह से इन मरीजों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि शर्मा और अमित पर ऑक्सीजन की सप्लाई को नियमित रखने की जिम्मेदारी थी। इन्हीं की लापरवाही की वजह से चार लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

इन दोनों आरोपियों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में हॉस्पिटल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ