मंगलवार, 07 जुलाई, 2015 | 03:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन ने विज्ञापन में दिखाई भारतीय शहरों में गंदगी  VIDEO: आकाशवाणी दिल्ली परिसर में सिपाही पर गोलीबारी कुंआरी मां बन सकती है बच्चे की अभिभावक  ऑनलाइन स्टार बनी रांची की नेत्रहीन बालिका टुंपा स्पाइसजेट ऑफर: अब सिर्फ 1899 रुपये में लें हवाई यात्रा का मजा  पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे उज्बेकिस्तान, ब्रिक्स बैठक में लेंगे हिस्सा झारखंड: खूंटी के अड़की में युवक की हत्या पलामू के चैनपुर में लुटेरों ने युवक को गोली मारी, गंभीर रांची ITI के लापता छात्र का शव रामगढ़ से बरामद व्यापमं घोटाला: ट्रेनी SI की मिली लाश, कांग्रेस ने की सीएम शिवराज को बर्खास्त करने की मांग
सुश्रुत ट्रामा सेंटर के गिरफ्तारी कर्मचारी न्यायिक हिरासत में
First Published:06-12-12 11:08 PM

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

सुश्रुत ट्रामा सेंटर में चार मरीजों की मौत के मामले में गिरफ्तार दो कर्मचारियों को अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मेट्रोपेालिटन मजिस्ट्रेट छवि कपूर की अदालत ने सुपरवाइजर मदनलाल शर्मा और तकनीशियन अमित सिंह कटोच को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने ट्रामा सेंटर में हुई मौत के मामले में जांच करते हुए इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

शर्मा और अमित दोनों ही उस प्राइवेट फर्म के कर्मचारी हैं जिसके पास हॉस्पिटल में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर सप्लाई और सेन्ट्रलाइज गैस प्लांट की देखरेख का ठेका था। पेश मामले में मंगलवार को चार गंभीर रुप से बीमार लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकने की वजह से इन मरीजों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि शर्मा और अमित पर ऑक्सीजन की सप्लाई को नियमित रखने की जिम्मेदारी थी। इन्हीं की लापरवाही की वजह से चार लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

इन दोनों आरोपियों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में हॉस्पिटल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमिताली ने वनडे मैचों में पूरे किए 5000 रन
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने सोमवार को एकदिवसीय क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए। इस मुकाम पर पहुंचने वाली वह भारत की पहली और विश्व की दूसरी बल्लेबाज हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड