गुरुवार, 28 मई, 2015 | 21:17 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी ने मनमोहन से पूछा, कैसे चलाते हैं इकॉनोमीः राहुल  लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: बैंसला बोले, चाहे कुछ हो जाए बिना आरक्षण लिए नहीं लौटेंगे कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी
तीसरे दिन भी टोल फ्री रहा डासना टोल
First Published:04-12-12 10:43 PM

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

डासना टोल से तीसरे दिन भी वाहन फ्री निकले। यहां भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार जारी है। रात के समय रागनी कार्यक्रम में आसपास के क्षेत्र के लोग भी शामिल हो रहे है तो सुबह के समय किसान योग कर रहे हैं। धरने पर बैठे किसानों ने प्रशासन से पानी का टैंकर व रात में अलाव की मांग की है।

टोल फ्री इंडिया के नारे के साथ डासना टोल दो दसिंबर को भाकियू ने फ्री करा दिया। उसी दिन से भाकियू का धरना यहां लगातार जारी है। तीन दिन टोल फ्री होने बाद भी अभी वाहन चालकों को इसकी आदत नहीं पड़ी है। लिहाजा टोल पर वाहन आकर खड़े हो जाते हैं जब कोई टोल लेने वाला दिखाई नहीं देता तो आगे बढ़ जाते हैं। जिसकी नजर धरने पर बैठे किसानों पर पड़ती तो उसे फ्री का इशारा कर दिया जाता है, जिससे चालक हाथ हिलाकर मुस्कुराते आगे बढ़ जाते हैं।

तीन दिनों से लगातार धरने पर बैठे किसानों पर अब रात की सर्दी सताने लगी है। यहां हर रोज 15 से 20 किसान रात में रहते हैं। देर रात तक रागनी की जोर-जोर की आवाद आसपास के लोगों को भी अपनी ओर खीच रही है। भाकियू के मंडल अध्यक्ष राजवीर सिंह ने प्रशासन से पानी के टैंकर व रात में अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है। सुबह के समय किसानों ने योगा करना शुरू कर दिया है। राजवीर सिंह के मुताबिक शमशेर राणा सुबह के समय किसानों को योग सिखा रहे हैं।

रात के समय धरने पर राजवीर सिंह, शमशेर सिंह, बिजेंद्र चौधरी, दीन मौहम्मद, ठाकुर चमन सिंह, शब्बीर, राजेंद्र चौधरी, सुभाष तेवतिया, कर्ण सिंह, धर्मेद्र सिंह, रामनविास, मनोज तेवतिया मौजूद रहे।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड