शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 21:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
तीसरे दिन भी टोल फ्री रहा डासना टोल
First Published:04-12-12 10:43 PM

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

डासना टोल से तीसरे दिन भी वाहन फ्री निकले। यहां भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार जारी है। रात के समय रागनी कार्यक्रम में आसपास के क्षेत्र के लोग भी शामिल हो रहे है तो सुबह के समय किसान योग कर रहे हैं। धरने पर बैठे किसानों ने प्रशासन से पानी का टैंकर व रात में अलाव की मांग की है।

टोल फ्री इंडिया के नारे के साथ डासना टोल दो दसिंबर को भाकियू ने फ्री करा दिया। उसी दिन से भाकियू का धरना यहां लगातार जारी है। तीन दिन टोल फ्री होने बाद भी अभी वाहन चालकों को इसकी आदत नहीं पड़ी है। लिहाजा टोल पर वाहन आकर खड़े हो जाते हैं जब कोई टोल लेने वाला दिखाई नहीं देता तो आगे बढ़ जाते हैं। जिसकी नजर धरने पर बैठे किसानों पर पड़ती तो उसे फ्री का इशारा कर दिया जाता है, जिससे चालक हाथ हिलाकर मुस्कुराते आगे बढ़ जाते हैं।

तीन दिनों से लगातार धरने पर बैठे किसानों पर अब रात की सर्दी सताने लगी है। यहां हर रोज 15 से 20 किसान रात में रहते हैं। देर रात तक रागनी की जोर-जोर की आवाद आसपास के लोगों को भी अपनी ओर खीच रही है। भाकियू के मंडल अध्यक्ष राजवीर सिंह ने प्रशासन से पानी के टैंकर व रात में अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है। सुबह के समय किसानों ने योगा करना शुरू कर दिया है। राजवीर सिंह के मुताबिक शमशेर राणा सुबह के समय किसानों को योग सिखा रहे हैं।

रात के समय धरने पर राजवीर सिंह, शमशेर सिंह, बिजेंद्र चौधरी, दीन मौहम्मद, ठाकुर चमन सिंह, शब्बीर, राजेंद्र चौधरी, सुभाष तेवतिया, कर्ण सिंह, धर्मेद्र सिंह, रामनविास, मनोज तेवतिया मौजूद रहे।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड