रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 03:45 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिहार का चुनाव बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, झारखंड के भाजपाइयों ने डाला बिहार में डाला याकूब को फांसी दिए जाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार ने दिया इस्तीफा दिल्ली में तेज हुआ पोस्टर वार, केजरीवाल सरकार के विज्ञापनों के खिलाफ भाजपा ने लगाए पोस्टर पूर्व गृह मंत्री सुशील शिंदे ने कहा, मैंने संसद में हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल कभी नहीं किया  पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसफ ने दिया करारा जवाब खेल रत्न के लिए सानिया के नाम की सिफारिश भाजपा सांसद वरुण गांधी का बयान, 94 फीसदी दलित, अल्पसंख्यक समुदाय को मिली फांसी की सजा विमान हादसे में ओसामा बिन लादेन के परिवार के सदस्यों की मौत  10 रुपए में ऐप उपलब्ध कराएगा गूगल प्ले  ISIS की शर्मनाक हरकत: चार साल के बच्चे को दी तलवार और कहा...मां का सिर काट डालो
स्कूल के बच्चों ने निकाली लोगों की किस्मत की पर्ची
First Published:30-11-2012 12:39:18 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

ग्रेटर नोएडा/कार्यालय संवाददाता। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर डेल्टा-2 स्थित सामुदायिक केंद्र में गुरुवार को बने बनाए भवनों की स्कीम का ड्रा निकाला। इसी तरह से शुक्रवार को फ्लैटांे की स्कीम का ड्रा कराया जाएगा। ड्रा की प्रक्रिया की पूरी रिकॉर्डिग सीसीटीवी कैमरे में कैद की जा रही है। ड्रा स्थल पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। जिससे किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हो सके और लोग हंगामा नहीं कर सकें।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ सीके पांडेय और ओएसडी योगेन्द्र यादव की मौजूदगी में ड्रा संपन्न कराया गया। ड्रा की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू हो गई थी। उसके बाद चार बजे तक चली। एसीईओ ने बताया कि गरुवार को बने बनाए भवनो का ड्रा कराया गया। प्रॉपर्टी कोड 01 से लेकर 05 तक का ड्रा गुरुवार को संपन्न हुआ। प्रॉपर्टी कोड 01 में 70 वर्गमीटर के 32 स्वतंत्र हाउस, 02 में 90 वर्ग मीटर के 27 स्वतंत्र हाउस, 03 में 120 वर्ग मीटर के 244 स्वतंत्र हाउस, प्रॉपर्टी कोड 04 में 200 वर्गमीटर के 37 स्वतंत्र हाउस और 05 में 250 वर्गमीटर के 18 स्वतंत्र हाउस के लिए ड्रा संपन्न कराया गया।

ड्रा के लिए स्कूली छात्रों से पर्ची निकलवाई गई। सेक्टर ओमेगा-1 स्थित जेपी इंटरनेशनल स्कूल के अनस, मानस, निधि, विभा, नितिन और अपूर्वा ने 358 लोगों की किस्मत का फैसला किया। बने बनाए मकान सेक्टर यू-1, यू-2, ओमिक्रॉन-1, ओमिक्रान-1ए, ओमिक्रान-2, ओमिक्रान-3, जूं-1, जूं-2 और जूं-3 में बने हैं। ---ड्रा की पूरी प्रक्रिया की कराई गई वीडियो रिकॉर्डिगड्रा की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे और वीडियो कैमरे में कैद की गई। एसीईओ ने बताया कि ड्रा में किसी भी प्रकार के गड़बड़ी का आरोप नहीं लगे।

इसके लिए पूरी तैयारी पहले ही कर ली गई थी। ड्रा के दौरान क यूनिटी सेंटर में सिक्योरिटी के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। आवेदकों ने ली अपने फ्लैट की जानकारीजो आवेदक ड्रा में शामिल नहीं हो सके वह दिनभर प्राधिकरण के ऑफिस में फोन कर परिणाम की जानकारी लेते रहे। प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि मौके पर नहीं आने वाले लोगों को सोमवार को रिजल्ट बताया जाएगा। इसके अलावा यदि कोई घर या ऑफिस में बैठकर ड्रा की स्थिति जानना चाहता है तो वह परी चौक डॉट कॉम पर लागइन कर देख सकता है।

शुक्रवार को बने बनाए लैटस के लिए सुबह 11 बजे से ड्रा होगा।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingआक्रामक शैली बरकरार रखें कोहली: द्रविड़
राहुल द्रविड़ को बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में पहली पूर्ण सीरीज खेलने जा रहे विराट कोहली के कामयाब रहने का यकीन है और उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी आक्रामक शैली नहीं छोड़नी चाहिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?