शुक्रवार, 27 फरवरी, 2015 | 13:01 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि आने वाले वर्षों में आर्थिक वृद्धि दर 8 से 10 प्रतिशत के बीच संभव है। वर्ष 2014-15 में वृद्धि दर 7.4 प्रतिशत रहने का अनुमान है।गोधरा दंगों के बाद गुजरात के हिम्मतनगर जिले में तीन ब्रितानी लोगों की हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने छह लोगों को बरी किया।देश में विकास का अच्छा माहौल: आर्थिक सर्वे।2014-15 में विकास घरेलू मांग के कारण: आर्थिक सर्वे।बरेली- बीएसएफ के भिटौरा कैंप में स्‍वाइन फ़लू की दहशत, तबियत खराब होने पर जिला अस्‍पताल लाए गए 10 जवान, स्‍वाइन फ़लू के संदेह में कराया जा रहा मेडिकल परीक्षण, जांच को लखनऊ भेजे जा रहे नमूने।अप्रैल-दिसंबर के बीच महंगाई दर घटी: आर्थिक सर्वे।8 फीसदी विकास दर का अनुमान: आर्थिक सर्वे।लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश
मुख्यमंत्री बीमार, अस्पताल में भर्ती
First Published:27-11-12 10:26 PM

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उपचार के लिए एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री पिछले कई दिनों से गला खराब होने की वजह से परेशान थी। उन्हें सामान्य जांच के लिए ले जाया गया था। सोमवार को उन्हें अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बुधवार को उपचार के बाद छुट्टी दे दी जाएगी। जीआईएस की निगरानी ने बेहतर की सेवाएं : एलजीदिल्ली में सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए जीआईएस सिस्टम का प्रयोग किया जा रहा है।

यह तकनीक सफल साबित हुई है और इससे प्रबंधन में भी सुधार हुआ है। इसका प्रयोग अपराधों को नियंत्रित करने में किया जा रहा है। एक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उपराज्यपाल तेजेंद्र खन्ना ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तकनीक की वजह से प्रबंधन बेहतर हुआ है और कर्मचारियों में भी बेहतर कार्य किया जा रहा है। यह कार्य जीआईएस मैपिंग की मदद से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने बताया कि सरकार ने यमुना को बचाने व हरित क्षेत्र बढ़ाने का भी निर्णय लिया है।

तकनीकी कार्य के चलते नहीं आएगा पानीजल बोर्ड द्वारा जलाश्य की सफाई कार्य की वजह से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इस वजह से 29 नवम्बर को रोहिणी, पीतमपुरा व रोहिणी सैक्टर 15 में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इस वजह से रोहिणी 1,2,3, मंगोलपुरी, सुलतानपुरी, पश्चिम पुरी, पश्चिम वहिार और पीरागढ़ी पम्प एरिया में पानी नहीं आएगा। जल बोर्ड ने लोगों को सलाह दी है कि वे आवश्यकतानुसार पानी भर कर रखें। पानी की किल्लत होने पर केंद्रीय कक्ष 23538495, 1916, मंगोलपुरी 27915531, 27924132, व रोहिणी जोन 27912991 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

धार्मिक संस्थाओं को रियायत पर मिले गैस सिलेंडर धार्मिक संस्थाओं को कम से कम 25 सिलेंडर छूट पर मिलने चाहिए। इस संस्थाओ को भी व्यवसायिक दरों पर सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे है। इस पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार मलहोत्रा ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मंदिर, गुरुद्वारे, और अन्य संस्थाएं प्रतिदिन लंगर का आयोजन करती है। इसके लिए भी उन्हें व्यवसायिक दरों पर सिलेंडर का भुगतान करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर के लिए 600 रुपये देने का वादा किया था लेकिन यह राशि अब तक लोगों के बैंक खातों में नहीं पहुंची है।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड