फोटो गैलरी

Hindi Newsमुफ्त में भी मिल सकती है डिजिटल सेवा

मुफ्त में भी मिल सकती है डिजिटल सेवा

नई दिल्ली,वरिष्ठ संवाददाता। यदि आप सिर्फ फ्री टू एयर चैनलों देखना चाहते हैं तो आपको हर महीने केबल पर पैसा खर्च करने जरूरत नहीं है। दूरदर्शन की डिजिटल सेवा डीडी डायरेक्ट प्लस का प्रयोग कर आप हर महीने...

मुफ्त में भी मिल सकती है डिजिटल सेवा
Fri, 19 Oct 2012 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली,वरिष्ठ संवाददाता। यदि आप सिर्फ फ्री टू एयर चैनलों देखना चाहते हैं तो आपको हर महीने केबल पर पैसा खर्च करने जरूरत नहीं है। दूरदर्शन की डिजिटल सेवा डीडी डायरेक्ट प्लस का प्रयोग कर आप हर महीने मुफ्त में डीडी के सभी चैनलों के साथ ही कुछ फ्री चैनलों का मजा ले सकते हैं।

इस सेवा के लिए आपको बाजार से डीडी डायरेक्ट प्लस का सेट टॉप बाक्स लेना होगा। यह बाक्स बाजार में 600 से 800 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। एक बार यह डबि्बा लगाने के बाद आपको डिजिटल सेवा का मजा लेने के लिए हर माह पैसे नहीं खर्च करने होंगे। फिलहाल डीडी प्लस सेवा के तहत क्षेत्रीय चैनलों के साथ 59 चैनल दिखाए जा रहे हैं। दूरदर्शन ने जल्द ही इन चैनलों की संख्या 97 करने की घोषणा की है।

दूरदर्शन ने डीडी डायरेक्ट प्लस सेवा 2004 में शुरू की थी। इसे शुरू करने का मुख्य उद्देश्य उत्तर पूर्व एवं देश के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को दूरदर्शन के सभी चैनल उपलब्ध कराना था। पर समय के साथ ही यह सेवा ग्रामीण इलाकों में भी काफी लोकप्रिय हो गई। पेड चैनलों लेने हों तो यदि आप फ्री टू एयर के साथ पेड चैनल का भी मजा लेना चाहते हैं तो आपको किसी मल्टी सर्विस प्रोवाइडर की सेवा लेनी ही होगी।

यदि आप एक दो या कुछ गिने चुने पेड़ चैनल ही देखना चाहते हैं तो आप 100 रुपये में फ्री टू एयर वाले चैनल का पैक ले कर उसमें कुछ पेड चैनल जुड़वा सकते हैं। इससे आप 150 रुपये की कीमत में पे एवं फ्री टू एयर चैनलों का मजा ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें