फोटो गैलरी

Hindi Newsभवन के साथ सुविधाएं भी कराएंगें उपलब्ध : सांसद

भवन के साथ सुविधाएं भी कराएंगें उपलब्ध : सांसद

सांसद विद्युत वरण महतो और पोटका विधायक मेनका सरदार ने शनिवार को आसनबनी पंचायत क्षेत्र में करोड़ों रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखी। इन्होंने आसनबनी के धातकीडीह में स्वा.चि.शि. एवं परिवार कल्याण विभाग...

भवन के साथ सुविधाएं भी कराएंगें उपलब्ध : सांसद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Oct 2014 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद विद्युत वरण महतो और पोटका विधायक मेनका सरदार ने शनिवार को आसनबनी पंचायत क्षेत्र में करोड़ों रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखी। इन्होंने आसनबनी के धातकीडीह में स्वा.चि.शि. एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बनवाई जाने वाली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, आसनबनी उच्च विद्यालय में 6 सौ फीट चहारदिवारी और धातकीडीह तथा भुरकाडीह में दो पीसीसी सड़कों का शिलान्यास किया।

प्रा. स्वास्थ्य केन्द्र भवन 1 करोड़ 74 लाख, 47 हजार 360 रुपये, चहारदीवारी 9 लाख 59 हजार छह सौ, धातकीडीह में सुजीत हल्घर के घर से चंद्रमोहन गोप के घर तक 350 सौ फीट पीसीसी 3 लाख 90 हजार 4 सौ तथा भुरकाडीह में भी इतनी ही राशि से पीसीसी का निर्माण कराया जाएगा। सिर्फ भवन नहीं सुविधाएं भी करायेंगे उपलब्ध शिलान्यास के उपरांत सांसद ने कहा कि राज्य में कई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और स्कूल भवन बने हैं, लेकिन चिकित्सक और शिक्षक की कमी के कारण लोगों को उचित सुविधाएं नहीं मिल रही है।

विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र में स्वास्थ्य केन्द्र नहीं था। हम ग्रामीणों को सिर्फ भवन ही नहीं, बल्कि आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराएंगें। ये होगा लाभ आसनबनी क्षेत्र के लोग स्वास्थ्य सुविधा से वंचित है। साधारण बीमारी के उपचार के लिए भी दस किमी से अधिक दूरी तय कर जादूगोड़ा, गोविंदपुर या गालूडीह जाते हैं। प्रा. स्वास्थ्य केन्द्र बनने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। चहारदीवारी बनने से स्कूल की जमीन का अतिक्रमण रुकेगा। सड़कें बनने से भी ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

चार कमरों के लिए अभिभावकों ने लगाई गुहार गोपालपुर स्थित आदिवासी बालिका उवि में चार कमरे बनवाने की मांग अभिभावकों ने सांसद-विधायक से की। भुदेव भकत, नीतीश भकत, शंकर भकत, प्रणय भकत आदि ने कहा कि क्षेत्र में यह एकमात्र बालिका उवि है। 4 रूम बन जाए तो पढ़ाई में सहुलियत होगी। ये भी थे मौजूद मौके पर जिप सदस्य करूणामय मंडल, उत्तम भकत, हल्धर दास, संजीव भकत, मुखिया धीरेन्द्रनाथ टुडू, रघुनाथ सरदार, पंसस तपोदती मंडल, मंजूरानी महतो, निर्मल दास, दीपक महाकुड़, कृष्णा महाकुड़, अरूण गिरी, प्रदीप षड़ंगी, उत्तम भकत, असीत महाकुड़, सुंदर दास आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें