फोटो गैलरी

Hindi Newsपरीक्षा नियंत्रक की बहाली को सरकार से मांगी मंजूरी

परीक्षा नियंत्रक की बहाली को सरकार से मांगी मंजूरी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की बहाली के लिए विवि प्रशासन ने राज्य सरकार से मंजूरी मांगी है। इसको लेकर विवि ने शिक्षा विभाग को पत्र भेजा है। विवि के परीक्षा नियंत्रक का पद पिछले नौ...

परीक्षा नियंत्रक की बहाली को सरकार से मांगी मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Oct 2014 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की बहाली के लिए विवि प्रशासन ने राज्य सरकार से मंजूरी मांगी है। इसको लेकर विवि ने शिक्षा विभाग को पत्र भेजा है। विवि के परीक्षा नियंत्रक का पद पिछले नौ महीने से प्रभार में चल रहा है।

इस पद पर बहाली के लिए विवि ने राजभवन से आदेश लेकर प्रक्रिया शुरू की थी। मगर दो लोगों ने इसपर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि विवि में किसी भी बहाली पर सरकार की ओर से रोक है। इसके बाद विवि ने राज्य सरकार से इस बहाली की इजाजत मांगी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पत्र में कहा है कि स्थायी परीक्षा नियंत्रक नहीं होने के कारण विवि में परीक्षा और रिजल्ट में देरी हो रही है। शैक्षणिक सत्र प्रभावित हो रहा है।

ऐसे में परीक्षा नियंत्रक की बहाली की इजाजत दी जाए। साथ ही राजभवन के आदेश का भी हवाला दिया गया है। दरअसल, फरवरी से परीक्षा नियंत्रक का प्रभार उपकुलसचिव द्वितीय डॉ. अजय कुमार के जिम्मे है। दो महीना पहले राजभवन से आदेश लेकर विवि ने परीक्षा नियंत्रक की बहाली के लिए आवेदन की मांग की। डेढ़ दर्जन से अधिक दावेदार परीक्षा नियंत्रक के लिए आवेदन कर चुके हैं। इसमें कॉलेजों के शिक्षक व विवि के कई कर्मचारी भी शामिल हैं।

इसी बीच आरटीआई कार्यकर्ता महंथ राजीव रंजन दास व अशोक कुमार चौधरी ने विवि प्रशासन से इस बहाली पर आपत्ति जताई। दोनों की ओर से विवि को वह पत्र सौंपा गया है जिसमें वर्ष 2010 में सरकार की ओर से विवि में किसी तरह की बहाली पर रोक है। इसके बाद विवि ने बहाली प्रक्रिया रोक दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें