फोटो गैलरी

Hindi Newsशाबान बुखारी होंगे जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम

शाबान बुखारी होंगे जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपने छोटे बेटे सैयद शाबान ओसामा बुखारी को नायब शाही इमाम बनाने का फैसला किया है। इस बारे में औपचारिक ऐलान आगामी 22 नवंबर...

शाबान बुखारी होंगे जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपने छोटे बेटे सैयद शाबान ओसामा बुखारी को नायब शाही इमाम बनाने का फैसला किया है। इस बारे में औपचारिक ऐलान आगामी 22 नवंबर को होगा। अहमद बुखारी ने बुधवार को कहा कि छोटे बेटे के मजहबी रूझान को देखते हुए हमने उन्हें नायब शाही इमाम का पद देने का फैसला किया है। इसमें जामा मस्जिद से जुड़े सभी पदाधिकारियों और मेरे बड़े बेटे ने अपनी रजामंदी दी है।

22 नवंबर को इस बारे में ऐलान किया जाएगा। मुगल शासक शाहजहां के जमाने से शाही इमाम की परंपरा चली आ रही है जिसके मुताबिक शाही इमाम का बड़ा बेटा नायब की जिम्मेदारी संभालता है और उसके राजी या तैयार नहीं होने पर परिवार के दूसरे बेटे को यह जिम्मेदारी दी जाती है। बाद में नायब ही शाही इमाम की जिम्मेदारी संभालता है। अहमद बुखारी के दो बेटे हैं। 18 साल के शाबान उनके छोटे बेटे हैं और वह एमिटी विश्वविद्यालय में स्नातक के द्वितीय वर्ष के छात्र हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें