फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले सप्ताह तक आएगी डीडीए की नई आवासीय योजना

अगले सप्ताह तक आएगी डीडीए की नई आवासीय योजना

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। डीडीए की आवासीय योजना पर गुरुवार को विधिवत रूप से मुहर लग सकती है। योजना में शामिल नई नीतियों पर एलजी नजीब जंग की स्वीकृति मिलने पर योजना अगले सप्ताह तक लांच हो सकती है।...

अगले सप्ताह तक आएगी डीडीए की नई आवासीय योजना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। डीडीए की आवासीय योजना पर गुरुवार को विधिवत रूप से मुहर लग सकती है। योजना में शामिल नई नीतियों पर एलजी नजीब जंग की स्वीकृति मिलने पर योजना अगले सप्ताह तक लांच हो सकती है। इसमें मकानों की संख्या 25034 कर दी गई है। योजना में पहली बार न केवल दिल्लीवासियों के लिए 80 फीसदी मकानों को आरक्षित किया जा रहा है,बल्कि जनरल श्रेणी के आवेदकों को महज एक लाख रुपये ही पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा।

जबकि वर्ष 2010 की योजना में डेढ़ लाख रुपये राशि जमा कराई गई थी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को होने वाली बोर्ड बैठक में आवासीय योजना से जुड़ी नई नीतियों और योजना की लांचिंग तिथि पर विशेष जोर रहेगा। सूत्रों के अनुसार सफल आवेदकों के लिए योजना में पहली बार यह नीति भी निर्धारित की जा सकती है कि वह मकान को पांच साल तक बेच नहीं सकेंगे। बताया जाता है कि स्कीम लांच होने के तीस से चालीस दिन के भीतर ड्रा करने की भी योजना रखी गई है।

विभिन्न योजना में निरस्त हुए करीब 811 फ्लैट्स भी इस योजना में शामिल किये गए हैं। घट गया पंजीकरण शुल्क- आवासीय स्कीम में अधिक से अधिक लोगों के आवेदन के लिए डीडीए इसबार पंजीकरण शुल्क में कमी कर रहा है। आम जनता को 50 हजार रुपए का राहत देते हुए डेढ़ लाख की राशि को एक लाख और ईडब्ल्यूएस फलैट के लिए 50 हजार रुपए के बजाय मात्र 10हजार रुपए जमा करना होगा। योजना में करीब 11हजार फ्लैट्स रोहिणी में निर्मित किए जा रहे हैं।

शेष फ्लैट्स सिरसपुर, द्वारका, नरेला, मुखर्जीनगर, कल्याण विहार में निर्मित किए गए हैं। फ्लैट्स,एकनजर- वनबेडरूम- क्षेत्र-फ्लैट्स सिरसपुर-2920 द्वारका-2360 नरेला-6422 रोहिणी-10875 रोहिणी सेक्टर(4)-50।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें