फोटो गैलरी

Hindi Newsदवाई घोटाले में 14 फार्मासिस्टों का तबादला

दवाई घोटाले में 14 फार्मासिस्टों का तबादला

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में दवाओं के एंट्री रजिस्टर गायब करने के संदेह में 14 फार्मासिस्टों का तबादला कर दिया गया है। ये सभी फार्मासिस्ट एक ही जगह पर वर्षों से तैनात थे।...

दवाई घोटाले में 14 फार्मासिस्टों का तबादला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Sep 2014 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में दवाओं के एंट्री रजिस्टर गायब करने के संदेह में 14 फार्मासिस्टों का तबादला कर दिया गया है। ये सभी फार्मासिस्ट एक ही जगह पर वर्षों से तैनात थे। इसके अलावा, फार्मेसी इंचार्ज से पदभार ले लिया गया है। पूरे मामले की विजिलेंस जांच की सिफारिश भी की गई है।

हाल ही में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष ने विपक्षी पार्षदों को भी साथ लेकर निगम द्वारा संचालित हिंदूराव अस्पताल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान संदिग्ध अवस्था में दवाओं का एक बड़ा जखीरा मिला था। दवाओं के स्टॉक को स्टोर रूम में होना चाहिए, लेकिन यह एक अन्य कमरे में मौजूद था। इस पर संदेह हुआ कि मिलीभगत करके इसे बेचने की तैयारी की गई थी। पूरे स्टॉक को सील कर दिया गया। मामले की जांच अस्पताल की अंदरूनी समिति कर रही थी।

इसमें पाया गया कि लगभग चार महीने के दौरान का दवाओं का एंट्री रजिस्टर ही गायब है। इससे फार्मसिस्टों पर संदेह और गहरा गया। निगमायुक्त प्रवीण गुप्ता के मुताबिक इस मामले में जांच के बाद वर्षों से अपने पद पर जमे 14 फार्मासिस्टों का तबादला कर दिया गया है। इन्हें निगम की छोटी डिस्पेंसरियों में भेज दिया गया है। जबकि, इंचार्ज से भी पदभार वापस ले लिया गया है। रजिस्टर गायब होने के मामले की रिपोर्ट पुलिस के पास दर्ज कराई गई है। निगम की विजिलेंस भी पूरे मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें