फोटो गैलरी

Hindi Newsसिपाही बहाली की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

सिपाही बहाली की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर । वरीय संवाददाता। सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा के दौरान शनिवार डीएन हाई स्कूल स्थित केन्द्र से एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोचा गया। एडमिट कार्ड से फोटो मिलान के दौरान उसका फर्जीवाड़ा...

सिपाही बहाली की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Oct 2014 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर । वरीय संवाददाता। सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा के दौरान शनिवार डीएन हाई स्कूल स्थित केन्द्र से एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोचा गया। एडमिट कार्ड से फोटो मिलान के दौरान उसका फर्जीवाड़ा सामने आया। धराया छात्र लखनऊ के कृष्णा नगर का रहने वाला बताया गया है।

पुलिस को उसने अपना नाम हरिकिशुन दास गुप्ता बताया है। 50 हजार रुपये का सौदा कर वह उत्तरप्रदेश के मऊ जिले के दोहरी घाट पुरसा टोला निवासी मो. इरशाद के बदले परीक्षा देने आया था। फर्जी परीक्षार्थी के धराने से सिपाही भर्ती परीक्षा में बड़े रैकेट की आशंका जताई जाने लगी है। डीएन हाईस्कूल के केंद्राधीक्षक जीवन उपाध्याय ने इस बावत नगर थाने में मो. इरशाद और धराए छात्र पर एफआईआर दर्ज कराते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

हरिकिशुन से पुलिस पूछताछ कर रही है। केंद्राधीक्षक ने बताया कि परीक्षा शुरू होने के बाद सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड से फोटो का मिलान किया जा रहा था। इस छात्र की तस्वीर एडमिट कार्ड और सेंटर पर आए इनरोल शीट से मेल नहीं खा रहे थे। छात्र से दूसरा पहचान पत्र मांगा गया तो उसने एक ईिपक दिया वह भी फर्जी था। क्योंकि ईिपक का होलोग्राम उखड़ा हुआ था और तस्वीर भी अलग से लगाई गई थी। छात्र से जब पूछताछ की गई तो शुरुआत में वह प्रतिकार करने लगा।

जब सख्ती बरती गई तो उसने चुप्पी साध ली। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में उसने दूसरे छात्र के नाम पर परीक्षा देने की बात स्वीकार कर ली। नगर थाने के प्रभारी थानेदार ने बताया कि छात्र ने अपना नाम हरिकिशुन दास गुप्ता बताया है लेकिन इसका सत्यापन किया जा रहा है कि उसने सही नाम बताया है या वह भी फर्जी ही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें