फोटो गैलरी

Hindi News तिहाड़ में कैदियों की संदिग्ध हालात में मौत

तिहाड़ में कैदियों की संदिग्ध हालात में मौत

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता। तिहाड़ जेल में संदिग्ध हालात में कैदियों की मौत का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को विचाराधीन कैदी रिंकू और रियाजुद्दीन की मौत का मामला सामने आया है। जनवरी से अब...

 तिहाड़ में कैदियों की संदिग्ध हालात में मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Sep 2014 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता। तिहाड़ जेल में संदिग्ध हालात में कैदियों की मौत का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को विचाराधीन कैदी रिंकू और रियाजुद्दीन की मौत का मामला सामने आया है। जनवरी से अब तक 30 से अधिक कैदी तिहाड़ में दम तोड़ चुके हैं। वहीं जेल प्रशासन ने इन दोनों हादसों की वजह बीमारी या स्वाभाविक बताया है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात जेल नंबर एक में विचाराधीन कैदी रिंकू की जमानत पर बाहर आने से चंद घंटे पहले ही मौत हो गई।

मोती नगर थाने से अपराधिक मामले में बंद हुए रिंकू को अदालत से जमानत मिल गई थी। उसे लेने के लिए उसकी मां और परिवार के अन्य लोग तिहाड़ जेल पहुंचे थे। वहां पहुंच कर उन्हें जानकारी मिली कि रिंकू की तबीयत खराब हो गई है इसलिए उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के सदस्य तुरंत अस्पताल पहुंच गए। वहां जाकर पता चला कि रिंकू की मौत हो गई है। यह सुनकर रिंकू की मां शांति और चाचा सुरेश सहित अन्य लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

उनका आरोप है कि रिंकू को जेल के दो कैदियों ने मारा है। उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच कराने की मांग की है। वहीं सूत्रों ने बताया की जेल नंबर आठ में रियाजुद्दीन नामक कैदी की लाश मिली है। उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी। गौरतलब है कि जेल नंबर एक में कैदी सलमान की दो दिन पहले ही तेजधार वाले हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के इस मामले में प्रमोद नामक कैदी की पहचान हुई है जिसके खिलाफ पश्चिम जिला पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

हालांकि इस मामले की जांच जेल सतर्कता विभाग भी अपने स्तर पर काम कर रहा है। अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि हमलावर ने हथियार को नाली में छिपा कर रखा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें