फोटो गैलरी

Hindi Newsहक व अधिकार के लिए विस्थापित एकजुट हो: जगरनाथ

हक व अधिकार के लिए विस्थापित एकजुट हो: जगरनाथ

करगली। प्रतिनिधि। झारखंड मुक्ति मोर्चा के बैनर तले विस्थापितों की बैठक गुरुवार को कारो परियोजना के समीप हुई। मुख्य अतिथि डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि कारो विस्थापित रैयत परिवारों को नौकरी,...

हक व अधिकार के लिए विस्थापित एकजुट हो: जगरनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Aug 2014 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

करगली। प्रतिनिधि। झारखंड मुक्ति मोर्चा के बैनर तले विस्थापितों की बैठक गुरुवार को कारो परियोजना के समीप हुई। मुख्य अतिथि डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि कारो विस्थापित रैयत परिवारों को नौकरी, पुनर्वास व मुआवजा के लिए दर-दर की ठोकर खानी पड़ रही है। विस्थापितों की हालत बदतर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों के सब्र का बांध अब टूट रहा है। प्रबंधन ने विस्थापितों की मांग नहीं मानी तो आउटसोर्सिंग का काम बाधित करा दिया जाएगा।

साथ ही साथ कहा कि 2 अगस्त को कारो परियोजना व आउटसोर्सिंग पैच के कार्य को ठप करा दिया जायेगा। उन्हांेने हक व अधिकार के लिए विस्थापितों को एकजुट होने की अपील की। झामुमो बोकारो जिला सचिव बेनीलाल महतो ने कहा कि प्रबंधन तानाशाही से यहां आउटसोर्सिंग का काम करेगा, तो उसके खिलाफ उग्र अंादोलन किया जाएगा। संचालन करते हुए झामुमो जिला संगठन सचिव रंजीत महतो ने कहा कि कोल इंडिया दो एकड़ जमीन पर एक नौकरी देती है। कारो मौजा में कुल अधिग्रहित जमीन 1067़20 एकड़ है।

इसके तहत कुल 533 नौकरी मिलनी चाहिए। अब-तक मात्र 101 लोगों को नौकरी दी गई है। परियोजना को चलाने में ग्रामीणों ने भी प्रबंधन का सहयोग किया। गांव का पुनर्वास वैसा जगह किया जाय, जहां सारी मुलभूत सुविधा उपलब्ध हो। मौके पर जिला सह सचिव आभाष चंद्र गांगुली, नरेश महतो, विश्वनाथ तुरी, हेमलाल महतो, रामकृत महतो, संतोष महतो, अशोक महतो, मधु पासवान, चंदन राम, मोहन महतो, बाबुन महतो, विकास सिंह, प्रेमचंद महतो आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें