फोटो गैलरी

Hindi Newsमांगें पूरी नहीं तो आंदोलन रहेगा जारी

मांगें पूरी नहीं तो आंदोलन रहेगा जारी

बोकारो प्रतिनिधि। पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत जिले के सैकड़ों एनआरएचएम अनुबंध कर्मियों ने गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समीप एक दिन का धरना दिया। कर्मियों ने धरना स्थल से ऐलान किया कि...

मांगें पूरी नहीं तो आंदोलन रहेगा जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Aug 2014 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बोकारो प्रतिनिधि। पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत जिले के सैकड़ों एनआरएचएम अनुबंध कर्मियों ने गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समीप एक दिन का धरना दिया। कर्मियों ने धरना स्थल से ऐलान किया कि मांगें पूरी नहीं हुई तो पूरा राज्य के अनुबंधकर्मी बिरसा चौक रांची में 4 अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ बोकारो शाखा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश नायक ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक अनुबंधकर्मी आंदोलन पर डटे रहेंगे।

सरकार के रवैए के खिलाफ में राज्यभर के कर्मियों ने 4 अगस्त से रांची में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने का निर्णय लिया है। आंदोलन को अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, पेयजल स्वच्छता विभाग कर्मचारी संघ व अनुसचिवीय कर्मचारी संघ ने समर्थन किया।

धरना का संचालन प्रमंडलीय सचिव पवन श्रीवास्तव ने किया। धरना में रंजन कुमार, शैलेश कुमार, अमित कुमार, रविशंकर, मनीष कुमार, अभय कुमार, अजय कुमार, अमित कुमार, आरती मिश्रा, सुरेश कुमार, उर्मिला कुमारी सहित प्रखंड स्तर पर पदस्थापित एएनएम, स्टाफ नर्स व एमपीडब्ल्यू ने हिस्सा लिया।

क्या है मांगे- एमपीडब्ल्यू का समायोजन करने, एनआरएचएम कर्मियों का पद सृजित कर नियमित करने, 30 अक्टूबर 2013, 13 जनवरी 2014 और 27 मई 2014 को हुई बैठक की समझौते लागू करने, भविष्य में एनआरएचएम में नई नियुक्ति में पूर्व से कार्य कर रहे कर्मियों को वरीयता के आधार पर प्राथमिकता देने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें