फोटो गैलरी

Hindi News27 से फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी

27 से फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने 27 जुलाई से आगे 48 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सबसे ज्यादा बारिश की संभावना...

27 से फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jul 2014 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने 27 जुलाई से आगे 48 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सबसे ज्यादा बारिश की संभावना उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, नैनीताल और देहरादून में जताई जा रही है। प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी मध्यम या इससे ज्यादा बारिश होगी।

मौसम विभाग ने दो दिन पहले कहा था कि 26 जुलाई से बारिश में इजाफा हो सकता है। 26 को तो बारिश होगी ही, लेकिन इसके बाद और ज्यादा बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल प्रदेश के ऊपर जो घने बादल हैं वे 27 जुलाई के आगे 48 घंटे में भारी बारिश की वजह बन सकते हैं। शुक्रवार शाम को मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और नैनीताल में भारी बारिश की अलग से चेतावनी जारी की है।

इसके अलावा चमोली, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग में भी मध्यम या इससे ज्यादा बारिश हो सकती है। हालांकि इन जिलों के लिए चेतावनी जारी नहीं हुई है। विभाग का कहना है कि इन इलाकों में इस दौरान सतर्कता बरतने की जरूरत है, क्योंकि पहले ही बारिश से काफी नुकसान हो चुका है। मौसम केंद्र निदेशक आनन्द शर्मा ने कहा कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए इन जगहों की यात्रा टालना ही ठीक होगा। दून में हुई रिमझिम शुक्रवार को एक बार फिर दून में बारिश का मौसम रहा।

दोपहर के समय हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई, जो करीब दो घंटे तक जारी रही। इस दौरान 25 मिमी के आसपास बारिश दर्ज की गयी। मौसम विभाग का कहना है कि दून में शनिवार को भी बारिश होगी, जबकि रविवार और सोमवार को यहां भारी बारिश हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें