शनिवार, 30 मई, 2015 | 07:46 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
उत्तराखंड के ऊर्जा सलाहकार ने इस्तीफा दिया
देहरादून, एजेंसी First Published:01-05-12 04:39 PM

उत्तराखंड के ऊर्जा सलाहकार कृपाल सिंह ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उत्तर प्रदेश विद्युत वितरण निगम के प्रबंधन निदेशक रहे कृपाल सिंह को पूर्ववर्ती सरकार द्वारा ऊर्जा सलाहकार पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 70 सिफारिशें की थी, जिन्हें राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया था। इससे उत्तराखंड में विद्युत व्यवस्था में सुधार हुआ था।
 
उन्होंने आज यहां बताया कि निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि उनका कार्यकाल आगामी सितम्बर महीने में समाप्त हो रहा है, लेकिन उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। सिंह ने बताया कि इस्तीफा देने के बाद वह अपने कुछ आवश्यक घरेलू कार्यों को निपटायेंगे, जो पिछले काफी दिनों से लंबित थे। वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में अवैतनिक कार्य कर रहे सिंह को हाल ही वर्तमान विजय बहुगुणा सरकार द्वारा वेतनमान का भी निर्धारण कर दिया गया था और वह सुचारू रूप से कार्य भी कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार, सिंह की कार्य कुशलता को देखते हुये उम्मीद है कि उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड