रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 14:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मोदी एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान इराक में आईएस के ठिकानों पर अमेरिका के 23 हवाई हमले राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मोदी की मौजूदगी में मनोहर लाल खट्टर ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
महिला विधायक का सदन में धरना
पटना, एजेंसी First Published:29-03-12 03:50 PM

बिहार विधानसभा में निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि ने रोहतास जिले में अवैध खनन की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर गुरुवार को सदन के बीचो बीच धरना दिया।

बजट सत्र के दौरान दो बार निलंबित हो चुकी रोहतास जिले के डिहरी विधानसभा क्षेत्र से सदस्य ज्योति ने हाथ पोस्टर लेकर सदन के बीचोबीच बैठकर और हाथ में पोस्टर लेकर धरना दिया। महिला विधायक ने कार्यवाही शुरू होने से पहले भी विधानसभा के मुख्य प्रवेश द्वार पर पोस्टर लेकर धरना दिया।

विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी द्वारा बार-बार अनुरोध के बावजूद महिला विधायक अपने स्थान से नहीं हिली। चौधरी ने कहा कि खनन के मामले में सदन में आज चर्चा होने वाली है, इसलिए सदस्य को अपनी सीट पर जाना चाहिए।

उल्लेखीय है कि चालू बजट सत्र के दौरान संसदीय मर्यादा के अनुरुप आचरण के आरोप में दो बार निलंबित हो चुकी है। 28 मार्च को उनका 10 बैठकों के लिए निलंबन समाप्त हुआ और फिर से आज सदन में धरना पर बैठ गयी। वह प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन के वेल में बैठी रही।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ