फोटो गैलरी

Hindi Newsझंडेवालान मंदिर में नवरात्रों में रंग-बिरंगे पटकाधारी संभालेंगे सुरक्षा कमान

झंडेवालान मंदिर में नवरात्रों में रंग-बिरंगे पटकाधारी संभालेंगे सुरक्षा कमान

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। झंडेवालान मंदिर में रंग-बिरंगे पटकाधारी नवरात्रों में सुरक्षा कमान संभालेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था पहली बार की गई है। साथ ही वेद विद्यालय के ग्यारह छात्र...

झंडेवालान मंदिर में नवरात्रों में रंग-बिरंगे पटकाधारी संभालेंगे सुरक्षा कमान
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। झंडेवालान मंदिर में रंग-बिरंगे पटकाधारी नवरात्रों में सुरक्षा कमान संभालेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था पहली बार की गई है। साथ ही वेद विद्यालय के ग्यारह छात्र नवरात्र के दौरान दुर्गा सप्तशती एवं मंत्रों इत्यादि का रोजाना पाठ करेंगे। मंदिर न्यासी व अतिरिक्त प्रबंधक रविंद्र गोयल ने बताया कि शक्ति पीठ झंडेवालान मंदिर में नवरात्रों पर श्रद्धालुओं की खासी भीड़ होती है। ऐसे में उनकी सुरक्षा में पुलिस के अलावा मंदिर के वालिंटियर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

चूंकि भीड़ के समय कई बार वालिंटियरों और सेवादारों को भी पहचान पाने में दिक्कत होती है इसलिए पहली बार उन्हें रंग-बिरंगे पटके दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस बार शारदीय नवरात्र 25 सितंबर से 3 अक्टूबर तक मनाए जाएंगे। नौ दिन तक चलने वाले शारदीय नवरात्रों में प्रत्येक दिन शक्ति के अलग-अलग स्वरूपों का श्रंृगार कर विधि विधान के साथ पूजा की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें