फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव में आऊंगा तो होंगी जी भरके बातें: अमित शाह

चुनाव में आऊंगा तो होंगी जी भरके बातें: अमित शाह

मंच राजनीतिक होगा तो राजनीति की बातें होंगी। विधान सभा के आगामी चुनाव में यह अवसर आएगा। आज का मंच धार्मिक है और शीतला माता का आशीर्वाद लेने आया हूं। माता शीतला को स्वच्छता पसंद है। इसलिए सभी स्वच्छता...

चुनाव में आऊंगा तो होंगी जी भरके बातें: अमित शाह
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 02 Mar 2015 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मंच राजनीतिक होगा तो राजनीति की बातें होंगी। विधान सभा के आगामी चुनाव में यह अवसर आएगा। आज का मंच धार्मिक है और शीतला माता का आशीर्वाद लेने आया हूं। माता शीतला को स्वच्छता पसंद है। इसलिए सभी स्वच्छता अभियान से जुड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान को भी सफल बनाएं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कटरा मेदनीगंज में प्रताप वासिनी मां शीतला देवी धाम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राजनीति की बातों के लिए आगामी विधान सभा चुनाव में बहुत अवसर आएंगे।

आज का कार्यक्रम धार्मिक है। उन्होंने कहा कि शीतला मां को स्वच्छता बेहद पसंद है और उनका संदेश भी स्वच्छता का रहता है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। आप सब इससे जुड़कर माता शीतला को प्रसन्न करने के साथ ही स्वच्छता अभियान को सफल बनाइए। इससे प्रदेश व देश में खुशहाली आएगी। गंगा स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नमामि गंगे योजना के तहत गंगा को स्वच्छ करने के लिए प्रधानमंत्री ने 15 सौ करोड़ रुपए के बजट का आवंटन किया है।

शाह ने कार्यक्रम के दौरान बेल्हा के लोगों को रिझाने का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि आज समारोह में आई भीड़ को देखकर पता चला कि बेल्हा के रहने वाले उन्हें किस हद तक चाहते हैं। जब भी यहां उन्हें बुलाया जाएगा चाहे जितनी भी व्यस्तता हो लेकिन बेल्हा जरूर पहुंचेंगे। आयोजक संगम लाल गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व अतिथियों के प्रति आभार जताया। भाजपा सांसद व भोजपुरी गायक-अभिनेता मनोज तिवारी ने गीतों के जरिए समां बांधा। शीतला मैया के दरबार रुपवा मनवा मोहत आ., निमिया के डारी झूलेली झुलनवा..और बाड़ी शेर पे सवार के जरिए माहौल को भक्तिमय बनाया। इसके अलाव हम जिएंगे और मरेंगे ऐ वतन तेरे लिए गीत के जरिए देश प्रेम का जज्बा भी भरा। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भाजपा काशी प्रांत के अध्यक्ष व एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह (मोती), पूर्व विधायक बृजेश मिश्र (सौरभ), लक्ष्मी नारायण पांडेय, प्रदीप सिंह (बाले), गणेश नारायण, प्रमोद तिवारी, विनोद पांडेय, गुड्ड मिश्र, धीरज ओझा, मनोज मिश्र, बृजेश कुमार सिंह (पिंटू) आदि मौजूद रहे।
 
मंच पर इन्हें मिली जगह
प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के मंच पर अमित शाह के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, आयोजक संगम लाल गुप्ता, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, राम नारायण साहू, नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष देवानंद त्रिपाठी, विश्व हिंदू परिषद के जिला संगठन मंत्री मनोज मिश्र मौजूद रहे। हालांकि कुछ और नेता भी भीड़ का फायदा उठाकर मंच पर पहुंच गए थे लेकिन उन्हें एसडीएम सदर ने थोड़ी ही देर बाद मंच से नीचे का रास्ता दिखाया।
 
लंबे समय तक करना पड़ा इंतजार
अमित शाह को हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल आना था। इसके लिए लोगों को 12 बजे ही बुला लिया गया था। मौके पर जुटी भारी भीड़ नेताओं के आने का इंतजार करती रही। करीब तीन बजे हेलीकॉप्टर दिखा और इसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
 
नहीं आए योग गुरु रामदेव
प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में योग गुरु बाबा रामदेव को आना था। आखिरी वक्त तक मंच से उनके आने की सूचना दी जाती रही। बाबा रामदेव को देखने और सुनने के लिए भीड़ भी खूब जुटी थी। लेकिन वह नहीं आए। फिल्म अभिनेता चंकी पांडेय भी नहीं दिखे। इससे लोगों में मायूसी भी दिखी।
 
नहीं दिखा मनोज का मस्त अंदाज
भोजपुरी गायक व अभिनेता मनोज तिवारी का मस्त अंदाज प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में देखने को नहीं मिला। राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में अनुशासन की मजबूरी हो या फिर कुछ और मनोज को सुनने वाले लोगों को इससे निराशा ही हुई। हालांकि अमित शाह के आने के पहले मनोज ने गीतों के जरिए समां बांधा था। भीड़ उनसे जुड़ भी चुकी थी कि इसी बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष मंच पर पहुंचे और इसके बाद गीतों का मस्त अंदाज गायब हो गया।
 
बिन बुलाए लोगों के आने की चर्चा
भाजपा से जुड़े कई नेताओं के कार्यक्रम में बिन बुलाए पहुंचने की चर्चा भी महोत्सव में होती दिखी। मीडिया गैलरी के बगल बैठे नेता इस बात की चर्चा में जुटे रहे। नाम लेकर लोग उन्हें जाहिर करने की कोशिश में भी रहे। चर्चाओं में भाजपा के कई दिग्गजों का नाम शामिल रहा।
 
एसडीएम और सीओ संग दौड़ते रहे कोतवाल
कार्यक्रम स्थल पर भारी भीड़ को देखते हुए कटरा चौराहे से महोत्सव स्थल तक पुलिस बल का पहरा रहा। इस दौरान सीओ और एसडीएम पल-पल पर नजर रखते रहे। बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए एसडीएम और सीओ संग कोतवाल कई बार परेशान दिखे।
 
हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सख्त पहरा
संगम इंटरनेशनल स्कूल परिसर में बने हेलीपैड से लेकर मां शीतला मंदिर परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल तक सेंट्रल फोर्स का पहरा रहा। एलआईयू और इलाकाई पुलिस भी साथ में डटी रही। कटरा चौराहे से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मोबाइल ब्रेकर भी लगाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें