फोटो गैलरी

Hindi Newsनोखा में श्री हरि मंदिर से लाखों की मूर्तियां चोरी

नोखा में श्री हरि मंदिर से लाखों की मूर्तियां चोरी

थाना क्षेत्र के मनीपुर गांव के श्री हरि मंदिर से रविवार की रात लाखों की अष्टधातु से बनी मूर्तियों की चोरी कर ली गयी। चोरों ने राम, सीता, लक्ष्मण, राधा-कृष्ण व भगवान शिव की मूर्तियों सहित 11 किलो...

नोखा में श्री हरि मंदिर से लाखों की मूर्तियां चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Feb 2015 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के मनीपुर गांव के श्री हरि मंदिर से रविवार की रात लाखों की अष्टधातु से बनी मूर्तियों की चोरी कर ली गयी। चोरों ने राम, सीता, लक्ष्मण, राधा-कृष्ण व भगवान शिव की मूर्तियों सहित 11 किलो चांदी से बनी 16 फुट ऊंची भरत व शत्रुघ्न की प्रतिमाओं और चांदी की 14 चरण पादुकाओं की भी चोरी कर ली है।

मंदिर में चोरी की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर में जुट गए। डीएसपी अलख निरंजन चौधरी की अगुवाई में इंस्पेक्टर संजय कुमार वर्मा, नोखा के प्रभारी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार व अगरेर के थानाध्यक्ष मनोज कुमार भी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

डीएसपी ने बताया कि मंदिर से रविवार की रात में मूर्तियों की चोरी हुई है। आठ मूर्तियां चोरी हुई हैं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 14 लाख होगी। उन्होंने बताया कि जांच के लिए डॉग स्क्वायड की मांग की गई है। फॉरेंसिक जांच दल को भी बुलाने का वरीय पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है।

इधर, ग्रामीणों ने बताया कि राम-सीता व लक्ष्मण की तीन मूर्तियां अष्टधातु से बनी थीं। भरत-शत्रुघ्न की दोनों मूर्तियां 16 फुट ऊंची और 11 किलो चांदी से बनी हुई थी। 14 चांदी की चरण पादुकाएं भी काफी कीमती थीं। राधा-कृष्ण व शिवजी की मूर्तियां कीमती पत्थरों की बनी थीं। ग्रामीणों का अनुमान है कि चोरी हुई मूर्तियों की कीमत एक करोड़ से अधिक होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें