फोटो गैलरी

Hindi Newsटोंटा हत्याकाण्ड: पिता और पत्नी ने दर्ज कराए बयान

टोंटा हत्याकाण्ड: पिता और पत्नी ने दर्ज कराए बयान

जेल में हुई गैंगवार और उसके बाद राजमार्ग पर हुए शूट आउट की न्यायिक जांच में राजेश शर्मा टोंटा के पिता और पत्नी बयान दर्ज कराने एसीजेएम प्रथम की कोर्ट में पेश हुए। दोनों को हाथरस पुलिस कड़ी सुरक्षा के...

टोंटा हत्याकाण्ड: पिता और पत्नी ने दर्ज कराए बयान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 13 Feb 2015 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जेल में हुई गैंगवार और उसके बाद राजमार्ग पर हुए शूट आउट की न्यायिक जांच में राजेश शर्मा टोंटा के पिता और पत्नी बयान दर्ज कराने एसीजेएम प्रथम की कोर्ट में पेश हुए। दोनों को हाथरस पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर पहुंची थी।

विदित हो कि 17 जनवरी को जेल में हुई गैंगवार में जिला कारागार में निरूद्ध बंदी अक्षय सोलंकी की हत्या कर दी गई। इस गैंगवार में राजेश टोंटा, राजकुमार शर्मा सहित कई लोग घायल हो गए। बेहतर इलाज के लिए आगरा लेकर जाते समय कुरकंदा के निकट हुए शूट आउट में राजेश टोंटा की हत्या कर दी गई। न्यायिक हिरासत में हुई दो हत्याओं के बाद जिला जज ने न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए। इसी जांच के सिलसिले में राजेश टोंटा के पिता उदयवीर शर्मा व पत्नी कनक शर्मा एसीजेएम प्रथम के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुए। दोनों को हाथरस पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय लेकर पहुंची थी। इस दौरान न्यायालय परिसर में पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

हांलाकि पुलिस ने जेल में हुई गैंगवार और राजमार्ग शूट आउट का खुलासा कर दिया है। जेल में असलाह पहुंचाने के आरोप में बंदी रक्षक कैलाश गुप्ता को गिरफ्तार किया जा चुका है। शूट आउट के मामले में गोपाल यादव व राकेश चौधरी को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। टोंटा की पत्नी कनक शर्मा ने आरोप लगाया कि उसके पति की मथुरा पुलिस ने साजिश के तहत हत्या कराई है। पति की हत्या के मामले में वह उच्च न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अर्जी दाखिल कर चुकी है। बयान दर्ज कराने पहुंचे राजेश टोंट के पिता व पत्नी से मथुरा पुलिस दूरी बनाए रही।

टोंटा का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने की चर्चा
राजेश टोंटा की हत्या के बाद उसकी विरासत पर मौना ठाकुर को काबिज कराए जाने की कवायद शुरू किए जाने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि इस बारे में कोई अधिकारिक पुष्टि पुलिस की ओर से नहीं की गई है। मौना ठाकुर की पत्नी ने पति की जान को खतरा बताते हुए मावाधिकार आयोग व उच्चधिकारियों को पत्र लिखे हैं। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि मौना ठाकुर को टोंटा का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने की कोई सूचना पुलिस के पास नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें